LEADS Rankings: केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने आज तीसरी लीड्स यानी लॉजिस्टिक्स इज़ अक्रौस डिफरेंट स्टेस की तीसरी रिपोर्ट जारी की. रिपोर्ट में गुजरात सबसे उपर और हरियाणा दूसरे व पंजाब तीसरे नंबर पर है. रिपोर्ट तीन अलग-अलग आधार पर तैयार की गई है.


1- रैंक द स्टेस ऑफ लॉजिस्टिक्स


2- फैसिलिटीज़


3- वर्कआउट एंड एक्शन पॉइंट


गौर करने वाली बात ये भी है कि इस सूची में उत्तर प्रदेश छठवे, बंगाल पंद्रहवे, मध्यप्रदेश सतरहवे और बिहार उन्नीसवे नंबर पर है.


भविष्य को ध्यान में रखते हुए कदम उठाने कि जरूरत है- पीयूष गोयल


रिपोर्ट जारी करते वक्त केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि इस रिपोर्ट को पूरी तरह से निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से किसी भी तरीके के सरकारी दखल से स्वतंत्र तैयार किया गया है. पीयूष गोयल ने कहा कि हमें भविष्य को ध्यान में रखते हुए कदम उठाने कि जरूरत है. उसी को ध्यान में रखते हुए राज्यों में उद्योगों और बिजनेस को बढ़ाने और कमियों को समझाने वाली यह तीसरी रिपोर्ट लीड्स 2021 जारी की गई है. इसमें राज्यों कि रैकिंग है और साफ तौर पर समझा जा सकता है कि किस राज्य ने खुद को किस तरह से बेहतर किया है.


भारत सरकार माडर्न इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है- पीयूष गोयल


पीयूष गोयल ने इस मौके पर ये भी कहा कि भारत सरकार माडर्न इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. ताकि आने वाले समय में नेतृत्व करें. पीएम ने गति शक्ति के जरिए केंद्र और राज्यों के सहयोग का कदम उठाया है.


यह भी पढ़ें.


Bengal Violence Case: पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट का निर्देश, CBI-SIT को नई जांच रिपोर्ट दाखिल करने को कहा


Nawab Malik vs Wankhede: नवाब मलिक का समीर वानखेड़े पर नया हमला, पूछा- क्या ड्रग्स के धंधे में आपकी साली भी है शामिल?