Gold Smuggling In India: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. विभाग ने एयरपोर्ट पर 16 किलो 570 ग्राम सोना बरामद किया है. विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक सेंट्रल एशियन कंट्री अलमाटी से सोना स्मगल करके लाए थे. विभाग ने सोना लाने वाले दो उज्बेकिस्तान के यात्रियों को पकड़ा है. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में एक महिला भी शामिल है.


इंटेलीजेंस से इनपुट मिलने के बाद कस्टम विभाग ने इन दोनों की तलाशी ली तो शुरुआत में कुछ नहीं मिला, लेकिन बाद में लगेज बेल्ट के पास पुलिस को एक संदिग्ध बैग मिला. जिसमें से सोना बरामद हुआ. सीसीटीवी फुटेज की मदद से कस्टम को पता चला कि वही महिला यात्री ने बैग को बेल्ट के पास छोड़ा था. जिसके बाद उन्होंने जांच की और सोने तक पहुंच सके.


भागने की कर रहे थे कोशिश
कस्टम विभाग ने दोनों यात्रियों को पकड़ लिया है. जानकारी के मुताबिक दोनों को तब गिरफ्तार किया गया जब वह दोनों वापस फ्लाइट पकड़कर उज्बेकिस्तान भागने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस के मुताबिक सोने की कीमत 3 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है. इसके अलावा आरोपियों को पकड़ कर जांच जारी है.



पहले भी आ चुका है मामला
इसके पहले भी तस्करी के कई मामले सामने आ चुके है. मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने पेट में सोना छिपाकर ला रहे शख्स को गिरफ्तार किया था. विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक यात्री की पहचान इंतिजार अली के नाम से हुई थी. कस्टम विभाग को यात्री पर शक था, लेकिन अधिकारियों को गोल्ड नहीं मिल रहा था. जिसके बाद पूछताछ के दौरान आरोपी ने प्लास्टिक की पन्नी में बंद सोने को निगलने की बात कबूल की थी.


यह भी पढ़ें:-


Cyclone Biparjoy: तीन दिन पहले ही दिखने लगा तूफान का रौद्र रूप, मुंबई में उठ रहीं ऊंची लहरें, गुजरात में IMD का अलर्ट