Goa Police Shortage: गोवा में पुलिसकर्मियों की कमी के कारण राज्य के समुद्र तटों पर अवैध गतिविधियां बढ़ रही हैं. राज्य के पर्यटन मंत्री रोहन खुंटे (Rohan Khaunte) ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अनधिकृत दलालों, पर्यटक गाइड और फेरीवालों की गतिविधियों पर रोक लगनी चाहिए. प्रतिबंधित होने के बावजूद समुद्र तटों पर अपने वाहन लेकर घूमने वाले पर्यटकों को भी दंडित किया जाना चाहिए.


राज्य के तटीय क्षेत्र के विधायकों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद पर्यटन मंत्री रोहन खुंटे ने कहा, ''हमारे यहां पर्यटन सुरक्षा बल की कमी है, जिसका समाधान एक नीति द्वारा करने की आवश्यकता है. आगामी पर्यटन सीजन के मद्देनजर हमें समुद्र तटों पर गश्त के लिए पुलिस बल की अधिक संख्या के साथ तैयार रहने की जरूरत है. मुद्दे पर चर्चा के लिए जल्द ही समुद्र तट क्षेत्रों के पुलिस उपाधीक्षकों की एक बैठक बुलाई जाएगी." 


पर्यटन मंत्री ने क्या कहा?


पर्यटन मंत्री रोहन खुंटे ने बताया कि राज्य सरकार समुद्र तटों पर अवैध गतिविधियों को पूरी तरह से खत्म करते हुए पर्यटकों को बेहतरीन अनुभव देना चाहती है. इस कदम द्वारा पर्यटक गाइडों को उचित प्रमाणन पाठ्यक्रम प्रदान करना और यह सुनिश्चित करना शामिल होगा कि व्यवसाय में केवल यही करने की अनुमति हो.


हर साल आते आते इतने लोग


गोवा को पूरी दुनिया में खूबसूरत बीच, नाइट लाइफ, वॉटर स्पोर्ट्स और खाने आदि के लिए जाना जाता है. गोवा (Goa) सरकार के मुताबिक हर साल राज्य में 30 लाख पर्यटक आते हैं, जिनमें से पांच लाख विदेशी हैं. इस दौरान कई बार गैर कानूनी गतिविधियों की संभावना बढ़ जाती है. ऐसे में पुलिसकर्मियों की कम संख्या होने पर अवैध गतिविधि में बढ़ोतरी हो रही है. कई लोग फर्जी गाडड बनकर पर्यटकों को ठग रहे हैं.


यह भी पढ़ें-


Barabanki Road Accident: बाराबंकी में नेपाल से गोवा जा रही थी डबल डेकर बस, ट्रक ने मारी जोरदार टक्कर, हादसे में 4 लोगों की मौत


Sonali Phogat Murder Case: गोवा कोर्ट ने बढ़ाया आरोपी सुधीर सांगवान और सुखविंदर का रिमांड, दस्तावेजों को लेकर की होगी पूछताछ