Utpal Parrikar Nomination: बीजेपी (BJP) से टिकट न मिलने से नाराज गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर (Utpal Parrikar) गुरुवार को पणजी विधानसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. उत्पल ने निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया है. उन्हें उम्मीद थी कि बीजेपी उन्हें इस सीट से टिकट देगी, लेकिन पार्टी ने ऐसा नहीं किया और वर्तमान विधायक को टिकट देने का फैसला किया. इससे उत्पल खफा हो गए हैं. इधर, गोवा की राजनीति में एंट्री करने वाली 'आम आदमी पार्टी' (AAP) उत्पल को 'आप' के टिकट पर चुनाव लड़ने का ऑफर दे रही है. 


उत्पल ने बताया कि वह गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. पिछले दिनों उन्होंने पणजी से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव में उतरने की बात कही थी. उत्पल ने कहा कि, "मैं सत्ता या किसी पद के लिए नहीं लड़ रहा हूं, मैं अपने पिता के मूल्यों के लिए लड़ रहा हूं, बीजेपी के पुराने कार्यकर्ता मेरे साथ हैं." देखना दिलचस्प रहेगा कि उत्पल को इस सीट पर वोटर्स का कितना साथ मिलेगा. 


UP Election 2022: जाट नेताओं ने अमित शाह के सामने रखीं ये 2 मांगे, BJP ने जयंत चौधरी को दिया ये बड़ा ऑफर


दूसरी तरफ 'आम आदमी पार्टी' के गोवा उपाध्यक्ष वाल्मीकि नाईक ने कुछ दिनों पहले कहा था कि अगर उत्पल पर्रिकर पणजी सीट से 'आप' के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते है, तो वे उनके लिए अपनी उम्मीदवारी छोड़ने को तैयार हैं. इससे पहले अरविंद केजरीवाल भी उत्पल को आम आदमी पार्टी में आने का न्योता दे चुके हैं. केजरीवाल ने कहा था कि, "हम पर्रिकर जी का बहुत सम्मान करते है, अब फैसला उत्पल को लेना है. यदि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर उनकी पार्टी में शामिल होना चाहें तो उनका स्वागत है." 


RRB-NTPC Result: विरोध कर रहे छात्रों के समर्थन में उतरे राहुल-प्रियंका और अखिलेश, जानिए अबतक की बड़ी बातें


गोवा विधानसभा चुनावों के लिए एक चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा और 10 मार्च को नतीजे घोषित किए जाएंगे. गोवा में 40 विधानसभा सीट हैं. फिलहाल गोवा में बीजेपी की सरकार है. उसके पास अपने 25 विधायक हैं और एक निर्दलीय का समर्थन है. पिछली बार कांग्रेस ने चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन इस बार बीजेपी के सामने आम आदमी पार्टी भी खड़ी हो गई है.