Goa Election News: गोवा विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रतापसिंह राणे (Pratapsingh Rane) ने चुनाव नहीं लड़नेे का फैसला किया है. 'एबीपी न्यूज' से खास बातचीत में राणे ने खुद इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने फोन पर हुई बातचीत में कहा कि यह उनका निजी फैसला है और वे अब रिटायर हो रहे हैं. चुनावों से पहले राणे के इस फैसले ने कांग्रेस की टेंशन बढ़ा दी है. अब देखने वाली बात होगी कि पार्टी उनकी जगह किस उम्मीदवार को मैदान में उतारेगी. 


प्रतापसिंह राणे गोवा की पोर्वोरिम (Porvorim) विधानसभा सीट से चुनाव लड़ते रहे हैं. चौंकाने वाली बात यह है कि इस विधानसभा सीट से उनकी पुत्रवधू देविया विश्वजीत राणे चुनावी मैदान में उतरी हैं. देविया गोवा सरकार में स्वास्थ मंत्री विश्वजीत राणे की पत्नी हैं. राणे के इस फैसले से राज्य की राजनीति में काफी उथल-पुथल होने की संभावना है. विधानसभा चुनावों की तारीख का ऐलान होने के बाद से सभी पार्टियां अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं. राज्य में इस बार मुकाबला बेहद दिलचस्प होने की उम्मीद है.


UP Assembly Elections 2022: रोते हुए महिला प्रत्याशी ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, चुनाव लड़ने से किया इनकार


गोवा विधानसभा चुनावों के लिए एक चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा और 10 मार्च को नतीजे घोषित किए जाएंगे. गोवा में 40 विधानसभा सीट हैं. फिलहाल गोवा में बीजेपी की सरकार है. उसके पास अपने 25 विधायक हैं और एक निर्दलीय का समर्थन है. पिछली बार कांग्रेस ने चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन इस बार बीजेपी के सामने आम आदमी पार्टी भी खड़ी हो गई है. 


यह भी पढ़ेंः Punjab Election 2022: चन्नी ने सिद्धू को लगाया गले, दोनों ने राहुल से कहा- पंजाब के लिए सीएम पद का चेहरा घोषित करें