Gen Bipin Rawat News: देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत को आज अंतिम विदाई दी जाएगी. दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर में पूरे सैन्य सम्मान के साथ देश का शूरवीर बेटा पंचतत्व में विलीन होगा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी बरार स्क्वायर पहुंचेंगे.


 बरार स्क्वायर पहुंचने से पहले जनरल बिपिन रावत की अंतिम यात्रा निकाली गई. अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे. साथ ही 800 सैनिक भी अंतिम यात्रा में शामिल हुए. उनकी अंतिम यात्रा में लोगों ने नारे भी लगाए. नारे लगाते हुए लोगों ने कहा- जब तक सूरज चांद रहेगा, बिपिन जी का नाम रहेगा. सीडीएस बिपिन रावत को 17 तोपों की सलामी दी जाएगी. बिपिन रावत का अंतिम संस्कार शाम 5 बजे होगा.






CDS Bipin Rawat Death: वायुसेना ने किया ट्राई सर्विस कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का गठन, बेबुनियाद अटकलों से बचने को कहा


राजनाथ सिंह समेत कई केंद्रीय मंत्रियों और विपक्षी नेताओं ने उत्तराखंड के लाल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी. जनरल बिपिन रावत को सेना अध्यक्ष एम.एम. नरवणे, वायुसेना चीफ वी.आर. चौधरी और नौसेनाध्यक्ष एडमिरल आर. हरि कुमार ने श्रद्धांजलि दी. इसके साथ ही, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एनवी रमना ने भी आखिरी सलामी दी.


सरकार जल्द शुरू करेगी अगले CDS की नियुक्ति प्रक्रिया, जनरल नरवणे दौड़ में सबसे आगे


दूसरी ओर, एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह ने गुरुवार को तमिलनाडु के कन्नूर के निकट हेलिकॉप्टर दुर्घटनास्थल का निरीक्षण कर जांच शुरू की. बुधवार को हुई इस दुर्घटना में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और 12 अन्य लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना में एक मात्र ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ही जिंदा बचे थे, जिनका बेंगलुरु में इलाज जारी है. दूसरी ओर तमिलनाडु पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और राज्य के डीजीपी सी सिलेंद्र बाबू ने मामले को लेकर एक समीक्षा बैठक की. 


कुन्नूर हेलीकॉप्टर क्रैश में एकमात्र जिंदा बचे वरुण सिंह का खत वायरल, जानें ग्रुप कैप्टन ने छात्रों को क्या दी सलाह