Modi Cabinet Reshuffle: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर केंद्रीय कैबिनेट की बैठक बुलाई गई, जिसमें केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी शामिल नहीं हुए. सू्त्रों ने बताया कि कुछ ही देर में जी किशन रेड्डी मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. बीजेपी ने जी किशन रेड्डी को तेलंगाना की जिम्मेदारी सौंपी है, उन्हें एक दिन पहले ही तेलंगाना प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बनाया गया है. जी किशन रेड्डी मोदी सरकार में केंद्रीय संस्कृति मंत्री का पद संभाल रहे हैं. 


तेलंगाना की मिली जिम्मेदारी
तेलंगाना में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. उससे ठीक पहले जी किशन रेड्डी को राज्य की जिम्मेदारी सौंपी गई है. केंद्रीय मंत्री रेड्डी प्रदेश अध्यक्ष के रूप में बंडी संजय कुमार की जगह लेंगे. कुमार को 2020 में प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. वह करीमनगर से सांसद हैं. पार्टी की तरफ से कहा गया कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इन नियुक्तियों को अंतिम रूप दिया है और ये तत्काल प्रभाव से लागू होंगी. सूत्रों ने कहा कि आने वाले दिनों में बंडी संजय कुमार को केंद्र सरकार में मंत्री के रूप में शामिल किए जाने की संभावना है.


पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ नाराजगी
बीजेपी तेलंगाना में अपने संगठन को व्यवस्थित करने पर जोर दे रही है, जहां पार्टी में शामिल होने वाले कई नए, लेकिन शक्तिशाली नेता कुमार के नेतृत्व के खिलाफ थे. कुमार ने अपने कार्यकाल में एक जुझारू नेता के रूप में पहचान बनाई है. उन्हें पार्टी के केंद्रीय नेता पसंद करते हैं, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वह दूसरों को साथ लेकर चलने में विफल रहे. खास तौर पर कांग्रेस और सत्तारूढ़ बीआरएस के ऐसे नेताओं को, जो हाल के वर्षों में बड़ी संख्या में बीजेपी में शामिल हुए हैं. इसीलिए जी किशन रेड्डी को ये जिम्मेदारी सौंपी गई. 


मोदी कैबिनेट में फेरबदल
आने वाले विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव को देखते हुए मोदी कैबिनेट में कई बदलाव हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि आने वाले कुछ ही दिनों में कैबिनेट विस्तार किया जाएगा. जिसमें कई मंत्रियों की कुर्सी जा सकती है. चुनावी राज्यों से कई चेहरे मोदी के मंत्रिमंडल में नजर आ सकते हैं. इसी बीच केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल की राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात होने जा रही है, वहीं शाम को 7 बजे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे.  


ये भी पढ़ें -2024 में बीजेपी के लिए क्यों जरूरी हैं अजित पवार? फैक्ट्स के जरिए समझिए महाराष्ट्र का पूरा गेम प्लान