Vivek Bindra Controversies: मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा पर अपनी पत्नी के साथ मारपीट का आरोप लगा है. दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 126 में उनकी पत्नी यानिका के भाई वैभव क्वात्रा ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. अधिकारियों ने आरोपों की जांच शुरू कर दी है और कहा है कि जांच के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी.


बिंद्रा और यानिका की शादी 6 दिसंबर 2023 को हुई थी और वे नोएडा के सेक्टर 94 की एक पॉश सोसायटी में रह रहे थे. एफआईआर के अनुसार शादी के कुछ घंटों बाद बिंद्रा कथित तौर पर यानिका को एक कमरे के अंदर ले गए, उन्हें गालियां दीं, उनके बाल खींचे और उनके साथ मारपीट की.


पत्नी यानिका के साथ मारपीट
शिकायत में दावा किया गया है कि मारपीट के कारण यानिका ठीक से सुन नहीं पा रही है. बिंद्रा ने कथित तौर पर उनका फोन भी तोड़ दिया. उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह पहला मौका नहीं है, जब बिंद्रा का नाम किसी विवाद में जुड़ा है.बिंद्रा इससे पहले भी कई विवादों में भी शामिल रहे हैं.


संदीप माहेश्वरी के साथ विवाद
हाल ही में यूट्यूबर और मोटिवेशनल स्पीकर संदीप माहेश्वरी ने उन पर स्कैम चलाने का आरोप लगाया गया था. दरअसल, संदीप माहेश्वरी ने  'बिग स्कैम एक्सपोज्ड' नाम से एक वीडियो जारी किया, जिसमें बिंद्रा पर मल्टी-लेवल मार्केटिंग जैसा कोर्स चलाने का आरोप लगाया गया. कथित घोटाले में छात्रों को बिजनेस सिखाने के लिए बड़ी रकम लेना शामिल है. यह राशि लगभग 500 करोड़ रुपये है.


इन आरोपों पर बिंद्रा ने अपने यूट्यूब चैनल पर जवाब दिया और किसी भी गलत काम से इनकार किया. यह विवाद तब और बढ़ गया जब जब महेश्वरी ने कहा कि बिंद्रा ने अपने लोगों को मेरे घर और आफिस में भेजना शुरू कर दिया है.


सिख समुदाय पर विवाद
इससे पहले जून 2022 में बिंद्रा को अपने एक वीडियो के चलते विवाद में फंस गए थे. दरअसल,  मोटिवेशनल स्पीकर ने अपने वीडियो में गुरु गोबिंद सिंह के एनिमेशन का इस्तेमाल किया था. इस पर उन्हें सिख समुदाय की आलोचना का सामना करना पड़ा. हालांकि, बाद उन्होंने इस पर माफी मांग ली थी. 


विवेक बिंद्रा बनाम इंडियन मेडिकल एसोसिएशन
2018 में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने बिंद्रा के खिलाफ केस दर्ज करवाया था. आईएमए ने बिंद्रा पर 'रियलिटी ऑफ इंडियन मेडिकल सिस्टम' टाइटस वाले वीडियो में डॉक्टरों के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था. इतना ही नहीं उनके खिलाफ 50 करोड़ रुपये की मानहाानि का केस किया. हालांकि, इस केस में बिंद्रा को जीत मिली थी.


यह भी पढ़ें- कर्नाटक में हिजाब बैन हटाने के बयान से पलटे सीएम सिद्धारमैया, बोले- 'अभी नहीं किया...'