कोलकाता: पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को सांस लेने में तकलीफ बढ़ने के बाद बुधवार को दोपहर में दक्षिण कोलकाता में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनकी तबीयत नाजुक बताई गई है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.


सीटी स्कैन में पुराने जख्मों के बारे में पता चला


उन्होंने कहा कि भट्टाचार्य (76) की कोविड-19 जांच गई, जिसमें वह संक्रमित नहीं पाए गए. सूत्रों ने कहा कि भट्टाचार्य को निजी अस्पताल में गंभीर चिकित्सा कक्ष में वेंटिलेटर पर रखा गया है. अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'भट्टाचार्य की आरटी-पीसीआर जांच में पता चला है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हैं.


उनके मस्तिष्क के सीटी स्कैन में पुराने जख्मों के बारे में पता चला है. गंभीर चिकित्सा कक्ष (सीसीयू) में उनका इलाज चल रहा है.' उन्होंने कहा, 'फिलहाल उन्हें नॉन-इनवेसिव वेंटिलेशन पर रखा गया है. उनके ऑक्सीजन लेने की सीमा को 95 प्रतिशत पर रखा गया है. उनकी तबीयत नाजुक है, लेकिन मौजूदा इलाज का अच्छा असर हो रहा है.'


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की


माकपा के वरिष्ठ नेता भट्टाचार्य के स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिये वरिष्ठ डॉक्टरों की दो सदस्यीय टीम का गठन किया गया है. साल 2000 से 2011 तक पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री रहे भट्टाचार्य कुछ समय से श्वांस संबंधी दिक्कतों तथा आयु संबंधी अन्य बीमारियों से जूझ रहे हैं. उन्होंने 2018 में माकपा की केन्द्रीय समिति पोलित-ब्यूरो के साथ-साथ राज्य सचिवालय से भी इस्तीफा दे दिया था. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्यपाल जगदीप धनखड़ तथा माकपा की राज्य इकाई के सचिव सूर्य कांत मिश्रा ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.





यह भी पढ़ें.


NIA ने अमेरिका में रह रहे खालिस्तान समर्थक गुरवंत सिंह पन्नू समेत 16 के खिलाफ दाखिल किया आरोप पत्र


प्रयागराज: अतीक के करीबी मुबारक खान की आलीशान इमारत पर चला बुलडोजर, 30 से अधिक मुकदमे हैं दर्ज