नई दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेक्यूलर के नेता एचडी देवेगौड़ा और उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. देवेगौड़ा ने कहा कि हम दोनों ने खुद को आइसोलेट कर लिया है. देवेगौड़ा की उम्र 87 साल के हैं. ट्वीट कर देवेगौड़ा ने कहा, ''मेरी पत्नी चेन्नामा और मैं कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हम दोनों और परिवार के अन्य सदस्य सेल्फ आइसोलेट हो गए हैं. मैं सभी से अपील करता हूं कि हाल के दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं वो अपना टेस्ट करवा लें. मैं सभी शुभचिंतकों और पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि इस समय बिल्कुल भी न घबराएं.'' आपको बता दें कि एचडी देवेगौड़ा की उम्र 87 साल है. वह 1 जून 1996 से लेकर 21 अप्रैल 1997 तक देश के प्रधानमंत्री रह चुके हैं.


बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले


बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण खतरनाक तरीके से बढ़ता जा रहा है. लगातार सातवें दिन 50 हजार से ज्यादा कोरोना केस आए हैं. यही नहीं, 16 दिसबंर के बाद पहली बार एक दिन में साढ़े तीन सौ से ज्यादा संक्रमितों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 53,480 नए कोरोना केस आए और 354 लोगों की जान चली गई है. हालांकि 41,280 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं.


एक समय ऐसा था जब देश में कोरोना संक्रमण की संख्या घटने लगी थी. इस साल 1 फरवरी को 8,635 नए कोरोना केस दर्ज किए गए थे. एक दिन में कोरोना मामलों की ये संख्या इस साल सबसे कम थी.


देश में 6.24 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगी, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी


Explained: कल से 45 पार सभी को लगेगा कोरोना टीका, पैसा खर्च कर प्राइवेट सेंटर्स में भी होगा टीकाकरण