NV Ramana on Romantic Novel: देश के मुख्य न्यायाधीश के पद से एनवी रमना 26 अगस्त को रिटायर हो गए. जस्टिस यूयू ललित ने देश के 49वें सीजेआई के तौर पर शपथ ले ली है. पूर्व चीफ जस्टिस एनवी रमना (NV Ramana) के लिए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) बार एसोसिएशन की ओर से विदाई समारोह आयोजित किया गया था. इस दौरान पूर्व सीजेआई एनवी रमना और सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता (Tushar Mehta) के बीच कुछ दोस्ताना मजाक देखा गया. 


विदाई समारोह के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता (SG Tushar Mehta) ने कहा कि पूर्व सीजेआई एनवी रमना तेलगु में एक रोमांटिक उपन्यास (Romantic Novel) लिखने की योजना बना रहे हैं.


किसने कहा रोमांटिक उपन्यास लिखेंगे एनवी रमना?


सॉलिसिटर जनरल ने अपने भाषण में कहा कि विश्वसनीय स्रोतों से उन्होंने जानकारी इकट्ठा की है, जिसे मैं सार्वजनिक करना चाहता हूं. पूर्व सीजेआई एनवी रमना तेलगु साहित्य के प्रति उत्साही हैं और वो तेलगु में एक रोमांटिक उपन्यास लिखने पर विचार कर रहे हैं. मुझे नहीं पता कि उन्हें ऐसा करने के लिए किस बात से प्रेरणा मिली है.


पूर्व सीजेआई एनवी रमना का जवाब


जब पूर्व सीजेआई एनवी रमना (Former CJI NV Ramana) के बोलने की बारी आई तो उन्होंने इस दावे का खंडन किया कि वह एक रोमांटिक उपन्यास (Romantic Novel) लिखने की योजना बना रहे हैं. उन्होंने हल्के-फुल्के और मजाकिया अंदाज में कहा कि यह दावा उतना ही गलत है जितना कि इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) की रिपोर्ट. वो इस बात पर कटाक्ष कर रहे थे कि जजों की पदोन्नति या तबादले का सवाल आने पर कई बार आईबी की रिपोर्ट का हवाला दिया जाता है और उनमें से कुछ को झूठा बताया गया. उन्होंने कहा कि तेलगु में रोमांटिक उपन्यास लिखने की जानकारी सही नहीं है.


यह भी पढ़ें


Jharkhand: झारखंड में सियासी संकट बरकरार! CM हेमंत सोरेन ने लगातार दूसरे दिन बुलाई UPA विधायकों की बैठक


Coronavirus Cases: कोरोना मामलों में राहत, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 9 हजार मामले, एक्टिव केस 87 हजार के पार