FIR Against Kangana Ranaut: बॉलीवुड की पंगा क्वीन कंगान रनौत की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ने वाली है. कंगना रनौत के खिलाफ शिकायत के बाद मुंबई की खार पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. इससे एक दिन पहले सोमवार को सिखों के एक संगठन ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें आरोप लगाया गया है कि कंगना रनौत ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में सिख समुदाय के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया.


पुलिस ने बताया कि अभिनेत्री के खिलाफ धारा 295 ए (किसी वर्ग के धर्म या धार्मिक आस्था का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य करना) और भारतीय दंड संहिता की अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. 


दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) ने सोमवार को पुलिस में दी गई शिकायत में कहा था कि कंगना रनौत ने जानबूझकर और इरादतन किसानों के विरोध (किसान मोर्चा) को खालिस्तानी आंदोलन के रूप में चित्रित किया और सिख समुदाय को खालिस्तानी आतंकवादी भी करार दिया. इसमें दावा किया गया कि उन्होंने 1984 और उससे पहले हुए नरसंहार को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की ओर से एक सुनियोजित कदम के रूप में बताया.


कंगना रनौत किसान आंदोलन को लेकर लगातार तीखी प्रतिक्रिया देती रही हैं. उनकी बयानबाजी को लेकर 20 नवंबर को कांग्रेस की युवा इकाई के राष्ट्रीय सचिव अमरीश रंजन पांडे और संगठन के विधि प्रकोष्ठ के सह-समन्वयक अंबुज दीक्षित ने दिल्ली में अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया है कि कंगना की हालिया टिप्पणियां ‘राजद्रोह’ के दायरे में आती हैं.


ऐसा दिखेगा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, आधारशिला से पहले CM योगी ने लिया जायज़ा, अखिलेश पर भी साधा निशाना