FIFA World Cup 2022: फुटबॉल विश्व कप 2022 की शुरुआत 20 नवंबर यानी आज से कतर (Qatar) में हो रही है. फुटबॉल प्रेमियों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. फीफा में भले ही भारत की भागीदारी नहीं होती लेकिन इसको लेकर यहां भी दीवानगी कम नहीं है. इसका अंदाजा सिर्फ इस बात से लगाया जा सकता है कि केरल के कोच्चि में कुछ फ़ुटबाल फैंस ने फीफा वर्ल्ड कप का लुफ्त उठाने के लिए 23 लाख रुपये खर्च कर दिए. 


दरअसल, कोच्चि जिले के मुंडक्कमुगल गांव के 17 फुटबॉल प्रेमियों ने शहर (कोच्चि) में घर खरीदा है. सिर्फ इसलिए क्योंकि वे सभी एक साथ बैठ कर मैच देख पाएं. इस घर की क़ीमत 23 लाख रुपये बताई जा रही है. इसके लिए सभी ने पैसे खर्च किए. इतना ही नहीं, इन सभी ने ख़रीदे हुए घर को ब्राजील, अर्जेंटीना और पुर्तगाल के रंग में रंग दिया है. विशेष रूप से इनमें से कोई अर्जेंटीना के जादूगर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) का फैन है तो कोई पुर्तगाल के स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) का. इसके अलावा इन फुटबॉल प्रशंसकों ने कई अन्य खिलाड़ियों और टीमों का कटआउट भी घर पर लगा रखा है.


कुछ खास करने का था प्लान 


मीडिया से बात करते हुए एक प्रशंसक ने बताया कि हमने फीफा विश्व कप 2022 के लिए कुछ खास करने का प्लान बनाया था. हममें से 17 लोगों ने इस घर को पहले से ही 23 लाख रुपये में खरीदा था. इसे फीफा टीमों के झंडों से सजाया गया है. हमने यहां इकट्ठा होकर बड़े स्क्रीन की टीवी पर मैच देखने की भी योजना बनाई है. फैंस ने आगे बताया कि हम 17 लोग, हर शाम यहां इकट्ठे होते थे. इस बीच, घर के मालिक ने इस संपत्ति को बेचने की योजना बनाई. तो हमने सोचा, क्यों न इस घर को खरीदा जाए? हम अब एक साथ बैठ सकते हैं और एक साथ विश्व कप देख सकते हैं." 


सभी मिलकर लेंगे मैच का आनंद 


वहीं एक और फुटबॉल फैंन ने कहा कि काफी समय से फुटबाल वर्ल्‍ड कप के मैच का आनंद मिलकर ही उठाते आए हैं. लेकिन, कभी ऐसी जगह नहीं मिली जो सभी के लिए हो और जहां सभी एक साथ बैठकर मैच देख सकें. अब जाकर ये तलाश पूरी हुई है.


ये भी पढ़ें- FIFA WC Google Doodle: फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत पर गूगल ने शेयर किया अनोखा एनीमेटेड डूडल