Farooq Abdullah On PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंगलसूत्र के बयान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार (23 अप्रैल, 2024) को पलटवार किया. उन्होंने कहा कि मेरे धर्म ने किसी से नफरत करना नहीं सिखाया है. 


जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने श्रीनगर में कहा, ''मुझे अफ़सोस है कि हमारे वजीर-ए-आजम ने ऐसी बात बोली है. कभी भी ऐसा नहीं होगा कि मुसलमान कभी भी किसी बहन का और किसी मां का मंगलसूत्र छीनेगा. मैं भी मुसलमान हूं पर मेरे धर्म ने मुझे दूसरे से नफरत करना नहीं सिखाया."


पुतिन की तरह जिंदा रहने तक पीएम रहना चाहते हैं मोदी- फारूक


फारूक अब्दुल्ला ने कहा, वह एक देश एक चुनाव की बात करते है जिस का मकसद देश के संविधान को बदलना है. एक इलेक्शन करके पुतिन की तरह जिंदा रहने तक एक प्रधानमंत्री होगा और उसके बाद कोई और. यह लोग इलेक्शन करना नहीं चाहते, जिस की नींव मुख्य निर्वाचन आयुक्त की नियुक्ति की प्रक्रिया बदलने से साफ हो गया! यह कैसे 2047 की बात करते है कैसे कर सकते है? क्या यह 2047 में होंगे! 


पीएम मोदी ने क्या कहा था?


दरअसल, पीएम मोदी ने हाल ही में कहा था कि ये अर्बन नक्सल वाली सोच मेरी माताओ- बहनों ये आपका मंगलसूत्र भी बचने नहीं देंगे. इस हद तक चले जाएंगे. राजस्थान के बांसवाड़ा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए  पीएम मोदी ने कहा था, “ये कांग्रेस का घोषणापत्र कह रहा है कि वे माताओं बहनों के सोने का हिसाब करेंगे, उसकी जानकारी लेंगे और फिर उस संपत्ति को बांट देंगे. और उनको बांटेगे जिनके बारे में मनमोहन सिंह की सरकार ने कहा था कि संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है.”


उन्होंने आगे कहा, “पहले जब उनकी सरकार थी, उन्होंने कहा था की देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है. इसका मतलब ये संपत्ति इकट्ठी करके किसको बांटेंगे?.. जिनके ज्यादा बच्चे हैं उनको बांटेंगे. ”


ये भी पढ़ें- Exclusive: कन्फ्यूजन क्यों? अमेठी-रायबरेली से राहुल और प्रियंका की उम्मीदवारी पर क्या बोले अमित शाह