Farmers Protest: तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. प्रदर्शनकारी इन दिनों दिल्ली के जंतर मंतर पर सांकेतिक 'किसान संसद' चला रहे हैं. इस बीच आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य विपक्षी दलों के नेता किसानों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए जंतर मंतर पहुंचे.


इसके बाद राहुल गांधी ने फोटो के साथ कविता ट्विटर पर साझा की. कविता के जरिए उन्होंने पीएम मोदी को निशाने पर लिया और खुद को किसानों के साथ बताया.






जंतर मंतर पर राहुल गांधी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आज सभी विपक्षी दलों ने मिलकर किसान की समस्या के प्रति और इन काले कानूनों को हटाने के लिए अपना पूरा समर्थन दिया है. उन्होंने कहा कि काले कानून को रद्द करना पड़ेगा.


राहुल गांधी ने कहा कि पार्लियामेंट में आप जानते हैं कि क्या हो रहा है. पार्लियामेंट में हम पेगासस की बात करना चाहते हैं, वहाँ पर वो पेगासस की बात नहीं होने दे रहे हैं. नरेन्द्र मोदी जी हर हिंदुस्तानी के फोन के अंदर घुस गए हैं.


संसद से किसानों का समर्थन करने के लिए पहुंचने वाले नेताओं में राहुल गांधी, राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, शिवसेना के संजय राउत, राजद के मनोज झा, भाकपा के विनय विश्वम, समाजवादी पार्टी के एसटी हसन और अन्य विपक्षी नेता शामिल थे.


इससे पहले, खड़गे के संसद भवन स्थित कक्ष में बैठक कर विपक्षी सदस्यों ने यह निर्णय लिया कि वे किसानों का समर्थन करने के लिए ‘जंतर-मंतर’ पहुंचेंगे. बता दें कि पेगासस, कृषि कानूनों और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर, संसद के मॉनसून सत्र में शुरू से ही दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है. 19 जुलाई से यह सत्र आरंभ हुआ था, लेकिन अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित होती रही है.


PHOTOS: प्रदर्शनकारी किसानों के बीच जंतर-मंतर पहुंचे राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेता, कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने साधा निशाना