नई दिल्ली: कृषि कानूनों के विरोध में किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार लागू किए गए कृषि कानूनों को वापस ले. हालांकि केंद्र सरकार जहां झुकती हुई नजर नहीं आ रही है तो वहीं किसान भी अपनी मांगे मनवाए बिना पीछे हटने को राजी नहीं है. इस बीच आज 10.30 बजे मोदी कैबिनेट की बैठक होगी.


केंद्र सरकार और किसानों के बीच नए कृषि कानूनों को लेकर गतिरोध की स्थिति बनी हुई है. किसान और केंद्र सरकार दोनों ही झुकने को तैयार नहीं है. केंद्र सरकार जहां कृषि कानूनों में सुधार की बात कर रही है तो वहीं किसान इन कानूनों को वापस लेने की मांग पर ही अड़े हुए हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होगी.


कैबिनेट की बैठक


सुबह 10.30 बजे से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी. किसान आंदोलन के चलते इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. वहीं आज 11 बजे किसानों को सरकार की ओर से प्रस्ताव भी मिल सकता है और 12 बजे केंद्र सरकार के साथ किसान संगठनों की बैठक हो सकती है.


बातचीत बेनतीजा


दरअसल, पिछले कुछ दिनों से किसान अपनी मांगों के लिए दिल्ली बॉर्डर पर डेरा डाले हुए हैं. किसान संगठनों का कहना है कि जब तक केंद्र सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती, तब तक किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे रहेंगे. इसके बाद किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच कई स्तर की वार्ता हो चुकी है लेकिन अभी तक दोनों के बीच हुई बातचीत किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है.


यह भी पढ़ें:
किसान आंदोलन: तीन अमेरिकी सांसदों ने भारतीय राजदूत को लिखा पत्र, किसानों के प्रति भारत सरकार के रवैये पर जताई चिंता
Farmers protest: अमित शाह ने किसान नेताओं से की मुलाकात, जानिए बैठक में क्या हुई बातचीत