Panipat Kisan Mahapanchayat: गन्ने का रेट 25 रूपये बढ़ाए जाने के योगी सरकार के फ़ैसले को राकेश टिकैत ने छलावा बताया है. उन्होंने इसे किसानों के साथ क्रूर मज़ाक़ बताया है. उन्होंने बताया कि जाति धर्म के नाम पर योगी आदित्यनाथ किसानों को कुचलने में लगे हैं. टिकैत ने कहा कि कल का भारत बंद ऐतिहासिक होगा. देश भर के किसान तीनों कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ कल सड़क पर उतरेंगे. टिकैत की अगुवाई में किसान महीनों से ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं. 


भारतीय किसान यूनियन के नेता और प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों के मूल्य में 25 रुपए की वृद्धि किसान हितों पर कुठाराघात है. उत्तर प्रदेश के बराबर के राज्य में गन्ना 362 रुपए है. बिजली दरे भी कम हैं. उत्तर प्रदेश की गन्ना मूल्य परामर्शदात्री समिति द्वारा उत्तर प्रदेश में गन्ने पैदा करने की उतपादन लागत 350 रुपए बतायी थी.


भाजपा के सांसद वरुण गांधी ने भी गन्ना मूल्य 400 रुपए कुंतल किये जाने की मांग करते हुए सरकार को पत्र लिखा था. किसान पहले से ही कह रहे हैं कि भाजपा कॉरपोरेट की सरकार है किसान हितों से इसका कोई वास्ता नहीं है. साढ़े चार साल पहले अपने चुनावी घोषणा पत्र में गन्ने का रेट 370 और 14 दिन में गन्ने का भुगतान कराने का वादा करने वाली यूपी सरकार केवल जुमलेबाज सरकार ही साबित हुई और बरगलाकर किसानों का वोट लेकर उन्हें मरने के लिए छोड़ दिया.


टिकैत ने कहा कि देश में किसान आंदोलन की भी परवाह न कर बीजेपी सरकार ने किसानों के पेट पर लात मारी है इसका जवाब किसान और मजदूर बिरादरी चुनाव में जरूर देगी. हम किसान मजदूर विरोधी सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए गांव गांव जाकर किसानों को और मजबूती के साथ लामबंद करने का काम करेंगे.


कल देश मे भारत बंद ऐतिहासिक होगा. सभी राष्ट्रीय व राज्यमार्गो को जाम किया जाएगा. रास्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में डासना, मोदीनगर, गढ़मुक्तेश्वर, दुहाई, सिंघु बॉर्डर पर केएमपी हाइवे भी जाम किया जाएगा.



चार दिन के सफल अमेरिका दौरे के बाद भारत लौटे पीएम मोदी, एयरपोर्ट पर बीजेपी ने किया भव्य स्वागत


सोनिया गांधी के पीएम बनने को लेकर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का चौंकाने वाला बयान, जानें क्या कहा