Amul Nandini Controversy: कर्नाटक में जारी अमूल (Amul) बनाम नंदिनी (Nandini) विवाद के बीच सोशल मीडिया पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की कुछ फोटोज शेयर की जा रही हैं. इनमें से एक फोटो राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की थी. इसमें राहुल गांधी बेंगलुरु में एक नंदिनी (Nandini) स्टोर पर नजर आ रहे हैं. कांग्रेस नेता ने अपनी ये फोटो ट्वीट कर लिखा था, "कर्नाटक की शान- नंदिनी इज द बेस्ट."


राहुल गांधी की एक और फोटो शेयर की जा रही है. दूसरी फोटो में राहुल गांधी को भीड़-भाड़ वाली जगह पर एक फूड स्टॉल पर देखा जा सकता है, जिसके बैकग्राउंड में अमूल दूध के पैक का कार्टन रखा है. इस फोटो को लेकर दावा किया गया कि राहुल गांधी दिल्ली में अमूल आउटलेट पर गए थे. 


जानिए क्या है दावे की सच्चाई


बीजेपी के आंध्र प्रदेश के महासचिव विष्णु वर्धन रेड्डी ने ये दावा करते हुए फोटो शेयर की कि राहुल गांधी ने कर्नाटक में अमूल के खिलाफ बात की और नंदिनी के लिए समर्थन दिखाया, लेकिन दिल्ली में वे एक अमूल डेयरी में गए. हालांकि बीजेपी नेता का दावा गलत साबित हुआ. पहली फोटो में राहुल गांधी ने कर्नाटक में नंदिनी स्टोर का दौरा किया था, लेकिन उनकी दूसरी फोटो पुरानी दिल्ली में जामा मस्जिद के पास की है जहां वे 'मोहब्बत का शरबत' नाम की स्टॉल पर नजर आ रहे हैं. 






नंदिनी आउटलेट गए थे राहुल


पहली फोटो राहुल गांधी ने 16 अप्रैल को ट्वीट की थी जब वे कर्नाटक के दौरे पर गए थे. इस दौरान उन्होंने नंदिनी आउटलेट से आइसक्रीम कोन खरीदा था. दूसरी फोटो कांग्रेस ने 18 अप्रैल को शेयर की थी जब राहुल गांधी पुरानी दिल्ली गए थे. इसमें राहुल को तरबूज का एक टुकड़ा पकड़े हुए देखा जा सकता है.






अमूल वाला दावा निकला गलत


इस फोटो में देख सकते हैं कि विक्रेता के स्टॉल पर अमूल दूध के कार्टन रखे हुए हैं, लेकिन ये अमूल आउटलेट नहीं है. राहुल गांधी की इसी फोटो को शेयर करते हुए दावा किया गया कि वे कर्नाटक में नंदिनी का सपोर्ट करते हैं और फिर दिल्ली में अमूल की दुकान पर भी जाते हैं. हालांकि ये दावा पूरी तरह से गलत है.


ये भी पढ़ें-


Satya Pal Malik: दिल्ली के आर के पुरम थाने पहुंचे पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक, पुलिस बोली- 'अपनी मर्जी से आए'