नई दिल्ली: मुंबई में मुकेश अंबानी के घर के पास संदिग्ध स्कॉर्पियो कार मिलने से हड़कंप मच गया है. अंबानी के बंगले से महज 500 मीटर की दूरी पर एक स्कॉर्पियो गाड़ी मिली. इसमें करीब 21 जिलेटिन सिक्स बरामद हुआ. यहां सवाल ये उठ रहा है कि क्या ये जानकारी मिल सकती है कि ये जिलेटिन स्टिक्स कहां से चोरी हुए होंगे. इस सवाल का जवाब जानने के लिए एबीपी न्यूज ने सोलर इंडस्ट्रीज इंडिया लिमिटेड के एक बड़े अधिकारी से बात की.


एबीपी न्यूज़ से exclusive बातचीत के दौरान कंपनी के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि जिलेटिन स्टिक्स पर ऐसी कोई डिटेल्स नहीं होती जिसे देखकर यह बताया जा सके कि उसे कहां से चुराया गया होगा. एक बॉक्स में करीब 200 जिलेटीन स्टिक्स होती है और उस बॉक्स पर ही बैच नम्बर और दूसरी जानकारी लिखी होती है.


उन्होंने बताया, जिलेटिन स्टिक्स पर ऐसा कुछ नहीं लिखा होता जिससे यह पता लगाया जा सके कि जिलेटिन किस बॉक्स से निकाला गया होगा. यह सरकार के बनाये नियमों के मुताबिक ही डिटेल्स को कहां-कहां लिखना है यह निर्धारित किया जाता है. अगर जिलेटीन बॉक्स मिला होता तो हम यह तुरंत बात सकते थे कि वह कहां हमने भेजा था. बता दें कि अंबानी के घर के पास से जो गाड़ी मिली थी और गाड़ी में जो जिलेटिन स्टिक्स बरामद हुआ था उसपर नागपुर की सोलर इंडस्ट्रीस इंडिया लिमिटेड लिखा हुआ था. जांच एजेंसी भी कंपनी के अधिकारियों से पूछताछ कर सकती है.


इंडिया मुजाहिद्दीन शक के घेरे में..
अंबानी के घर के पास मिले गाड़ी में एक्प्लोसिव मामले में इंडिया मुजाहिद्दीन भी पुलिस के शक के घेरे में है. मुंबई पुलिस की माने तो क्राइम ब्रांच की एक टीम को इंडियन मुजाहिद्दीन के उस शख्स की डिटेल निकालने के लिए कहा गया है जिसने 2013 में अंबानी के परिवार को धमकी दी थी.


आपको बता दें कि 2013 में रिलायंस के मरीन ड्राइव के ऑफिस के पास एक लेटर भेजा गया था जिसमें उन्हें धमकी दी गयी थी. जिसके बाद ही उनके परिवार को रेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराई गई थी.


ये भी पढ़ें-
कोरोना अपडेट: लगातार दूसरे दिन 16 हजार से ज्यादा नए केस, 24 घंटे में 8 लाख लोगों को लगी वैक्सीन


मुकेश अंबानी के घर के पास लावारिस स्कॉर्पियों से चिट्ठी भी मिली, फैमिली को उड़ाने की दी धमकी