ABP Exit Poll: पांच राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना, मिजोरम में चुनाव की प्रक्रिया खत्म हो गई है. अब चुनाव खत्म होते ही शुक्रवार को एग्जिट पोल के नतीजे आ गए. एबीपी न्यूज़ लगातार अपने एग्जिट पोल नतीजे लोगों को बता रहा है.


एबीपी न्यूज़-लोकनीति (CSDS) के एग्जिट पोल के नतीजे के मुताबिक छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बीजेपी सरकार बनाती दिख रही है. एबीपी न्यूज़ के एग्जिट पोल के मुताबिक यहां बीजेपी की चौथी बार सरकार बन सकती है. इसके मुताबिक प्रदेश में बीजेपी को 52 सीटें मिलती दिख रही हैं, तो कांग्रेस को 35 सीटें मिलने की संभावना है. इस एग्जिट पोल के मुताबिक अन्य को 3 सीटें मिलने का अनुमान है. छत्तीसगढ़ में विधानसभा की 90 सीटें हैं.


आजतक के एग्जिट पोल में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनती दिख रही है. इस सर्व के मुताबिक छत्तीसगढ़ में बीजेपी का बहुत खराब प्रदर्शन सामने आ रहा है. सीटों की बात करें तो आजतक के एग्जिट पोल में कांग्रेस को 60 सीटें, बीजेपी को 26 सीटें और अन्य को 4 सीटें मिलने का अनुमान है.


रिपब्लिक टीवी के एग्जिट पोल के मुताबिक भी कांग्रेस राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की स्थिति में दिख रही है. इस एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस को 46 सीटें, बीजेपी को 39 सीटें और अन्य को पांच सीटें मिलने का अनुमान है.


टाइम्स नाउ के एग्जिट पोल के मुताबिक प्रदेश में बीजेपी फिर से सरकार बना सकती है. इस चैनल के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को 46 सीटें मिलने का अनुमान है, तो कांग्रेस को 35 सीटें मिलने की संभावना है. यहां अन्य को 9 सीटें मिलने का अनुमान है.


एग्जिट पोल के नतीजे न्यूज़ 24 ने भी चैनल पर चलाएं हैं. इस एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस प्रदेश में पूर्ण बहुमत वाली सरकार बना सकती है. यहां कांग्रेस को 48 सीटें मिलने का अनुमान है, तो वहीं बीजेपी को 39 सीटें मिलने की संभावना है. अन्य को तीन सीटें मिलने का अनुमान है.


न्यूज़ एक्स के एग्जिट पोल के नतीजे के मुताबिक छत्तीसगढ़ में कांटे की टक्कर है. चैनल के एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को 43 सीटें मिलने की संभावना है, तो वहीं कांग्रेस को 40 सीटें मिलने की संभावना जताई जा रही है. इस चैनल के एग्जिट पोल के नतीजे के मुताबिक अन्य को सात सीटें मिल सकती हैं.


यह भी पढ़ें-


छत्तीसगढ़ में फिर बन सकती है रमन सरकार, जानिए एग्जिट पोल से जुड़ी ऐसी ही 12 खास बातें

सर्जिकल स्ट्राइक करने वाली टीम में रहे रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा- इसे बढ़ा चढ़ाकर पेश करना ठीक नहीं

देखें वीडियो-