मुंबई: बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे गोपीनाथ मुंडे की मौत को कथित हैकर द्वारा हत्या बताए जाने के बाद उनके भतीजे और एनसीपी नेता धनंजय मुंडे ने रॉ या सुप्रीम कोर्ट से जांच करवाने की मांग की. महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता मुंडे ने अमेरिका में रह रहे कथित हैकर के दावे पर आश्चर्य जताया. उन्होंने कहा कि गोपीनाथ मुंडे से प्रेम करने वालों ने उनकी मृत्यु पर हमेशा सवाल उठाया है. उन्होंने पूछा है कि यह दुर्घटना थी या कोई साजिश.


एनसीपी नेता ने ट्वीट कर कहा, ''एक साइबर विशेषज्ञ ने सनसनीखेज दावा किया है कि गोपीनाथ राव मुंडे साहेब की हत्या की गई. इन दावों की तुरंत रॉ/सुप्रीम कोर्ट से जांच कराने की जरूरत है क्योंकि यह एक जननेता से जुड़े हैं.''





कथित हैकर सैयद शुजा ने दावा किया है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और तत्कालीन केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की ‘हत्या’ की गई थी क्योंकि उन्हें 2014 के आम चुनावों में ईवीएम को हैक किये जाने के बारे में जानकारी थी. मुंडे की मई 2014 में नई दिल्ली में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी.


EVM और गोपीनाथ मुंडे की मौत पर कथित हैकर के दावों से सनसनी, जेटली बोले- बकवास है


शुजा ने यह भी दावा किया कि मुंडे की मौत की जांच कर रहे एनआईए अधिकारी तंजील अहमद इस बात का पता लगने के बाद हत्या का मामला दर्ज करने की योजना बना रहे थे, लेकिन उन्हीं की हत्या हो गई.