Erode East Results 2023: नॉर्थ-ईस्ट के तीन राज्यों के अलावा पांच राज्यों की 6 सीटों पर उपचुनाव के नतीजे भी सामने आ रहे हैं. जिनमें तमिलनाडु की इरोड पूर्व विधानसभा सीट भी शामिल है. इस सीट पर रिजल्ट अब तक जारी नहीं किया गया है, लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार ईवीकेएस ईलनगोवन जीत की तरफ बढ़ते दिख रहे हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (एआईएडीएमके) के केएस थेन्नारासु से कई हजार वोटों की बढ़त बनाई है. 


चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक कांग्रेस उम्मीदवार ईलनगोवन और एआईएडीएमके के उम्मीदवार के बीच अब करीब 26 हजार से ज्यादा वोटों का अंतर है. जिससे ये माना जा रहा है कि कांग्रेस इस सीट पर काफी बड़े अंतर से जीत दर्ज करने जा रही है. 


27 फरवरी को हुआ था उपचुनाव
बता दें कि कांग्रेस उम्मीदवार ईलनगोवन को उपचुनाव में द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) का भी समर्थन था. अन्य प्रमुख उम्मीदवारों में नाम तमिलर काची की एन मेनका और डीएमडीके के एस आनंद शामिल हैं. कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह मतगणना शुरू हुई. इरोड पूर्व से कांग्रेस विधायक ई थिरुमगन इवेरा का चार जनवरी को निधन होने के कारण इस सीट पर उपचुनाव कराया गया. 27 फरवरी को हुए उपचुनाव में करीब 75 फीसदी वोट पड़े थे. उपचुनाव में सभी दलों ने जीत के लिए काफी जोर लगाया था और जमकर प्रचार हुआ था. 


पश्चिम बंगाल में भी कांग्रेस उम्मीदवार जीत के करीब
पश्चिम बंगाल की सागरदिघी क्षेत्र विधानसभा सीट से भी कांग्रेस उम्मीदवार जीत के करीब हैं. यहां भी 27 फरवरी को वोटिंग हुई थी. दिसंबर 2022 में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता सुब्रत साहा के निधन की वजह से यह सीट खाली हुई थी. कांग्रेस ने बायरन बिस्वास को यहां से अपना उम्मीदवार बनाया था. जिनका मुकाबला टीएमसी के देबाशीष बनर्जी से था. फिलहाल दोनों के बीच 22 हजार से भी ज्यादा वोटों का अंतर है. यानी इस सीट पर भी कांग्रेस कब्जा कर रही है. 


ये भी पढ़ें - त्रिपुरा में बीजेपी को पूर्ण बहुमत, नगालैंड में भी NDA सरकार और मेघालय में हिमंत बिस्‍व सरमा की एंट्री!