Kamal Haasan Election Campaign: इरोड पूर्व विधानसभा क्षेत्र में 27 फरवरी को उपचुनाव होने हैं. इसके लिए राजनीतिक दलों ने प्रचार शुरू कर दिया है. इस बीच अभिनेता से नेता बने और मक्कल निधि मैयम (Makkal Needhi Maiam) प्रमुख कमल हासन (Kamal Haasan) को भी चुनाव प्रचार में शामिल किया गया है. खास बात यह है कि वह कांग्रेस उम्मीदवार ईवीकेएस एलंगोवन (EVKS Elangovan) के लिए प्रचार करेंगे. अब सवाल यह उठ रहा है कि आखिर इसके पीछे क्या रणनीति है. 


दरअसल, ऐसा पहली बार हो रहा है जब कमल हासन की पार्टी मक्कल निधि मय्यम किसी और पार्टी का समर्थन कर रही है. डीएमके के नेतृत्व वाले सेकुलर प्रोग्रेसिव अलायंस में पार्टी के लिए रास्ता साफ होने की संभावना है. हालांकि, हासन ने इस मामले पर कोई भरोसा नहीं दिया है. चेन्नई में पार्टी मुख्यालय में बोलते हुए अभिनेता ने कहा कि फैसला केवल वर्तमान स्थिति के लिए है. एक साल बाद हमारा क्या रुख होगा इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता है. 


9,000 वोटों पर नजर 


वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार एलंगोवन ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए हासन का समर्थन एक अच्छी शुरुआत है. कांग्रेस के लिए हासन का समर्थन इसलिए महत्वपूर्ण हो जाता है, क्योंकि हासन की पार्टी एमएनएम ने विधानसभा चुनाव 2021 में इरोड में 9,000 वोट जीते थे. वोटों का यह आंकड़ा करीबी मुकाबले की स्थिति में मदद कर सकता है. 


कांग्रेस के लिए क्यों जरूरी?


केवल कांग्रेस ही नहीं, बल्कि एमएनएम के लिए भी इस उपचुनाव में कांग्रेस का समर्थन भी अहम है. यह कदम सत्तारूढ़ गठबंधन में पैर जमाने और अपनी स्थिति को मजबूत करने की योजनाओं को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है. डीएमके के एक वरिष्ठ नेता ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि यह कदम हासन के लिए कांग्रेस की तुलना में "ज्यादा फायदेमंद" हो सकता है, क्योंकि उनकी पार्टी को 2021 के विधानसभा चुनावों में नुकसान झेलने के बाद ऐसी रणनीतियों की जरूरत है. 


ये भी पढ़ें: 


ED Raids: '8 साल में ईडी ने मारे 3 हजार से ज्यादा छापे, निशाने पर सिर्फ विपक्ष', कांग्रेस बोली- हम सत्ता में आए तो...