Manipur Elections 2022: चुनाव आयोग आज मणिपुर के शीर्ष अधिकारियों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ ऑनलाइन बैठक करेगा. मणिपुर उन पांच राज्यों में शामिल है, जहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और ऑनलाइन बैठक आयोग द्वारा परिस्थितियों का जायजा लेने की कवायद का हिस्सा है.


चुनाव संबंधी तैयारियों का जायजा लेने के लिए आयोग पिछले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा और उत्तराखंड का दौरा कर चुका है. सूत्रों ने कहा कि राज्य प्रशासन के शीर्ष अधिकारी, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि और चुनावी तंत्र से जुड़े लोग आज होने वाली अलग-अलग बैठकों में हिस्सा लेंगे. 


EC ने कोविड टीकाकरण अभियान तेज करने को कहा


इस साल जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, उनमें कोविड-19 के हालात का आकलन करने के कुछ दिन बाद निर्वाचन आयोग ने उनसे कोविड टीकाकरण अभियान को तेज करने और यह सुनिश्चित करने को कहा है कि चुनाव ड्यूटी पर लगाये गये लोगों ने दोनों खुराक लगवा रखी हों. सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब के मुख्य सचिवों को लिखे हालिया पत्र में आयोग ने पांचों राज्यों को यह भी याद दिलाया कि मतदान कर्मी अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले कर्मियों में आते हैं और उन्हें कोविड टीके की तीसरी या अतिरिक्त खुराक दी जा सकती है.


उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल मई में समाप्त होगा, वहीं गोवा, मणिपुर और पंजाब विधानसभाओं के कार्यकाल मार्च में अलग-अलग तारीखों पर खत्म होने वाले हैं. आयोग इस महीने के पहले पखवाड़े में पांच राज्यों में चुनावों की तारीख का एलान कर सकता है. आयोग ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के साथ 27 दिसंबर को पांचों राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति का जायजा लिया था और सरकार से इन राज्यों में टीकाकरण कार्यक्रम तेज करने को कहा था.


यह भी पढ़ें-


Congress UP Rally: बरेली में भगदड़ के बाद कांग्रेस ने लगाया मैराथन रैलियों पर ब्रेक, सीएम योगी की नोएडा रैली भी रद्द


UP Election 2022: कांग्रेस के कैंपेन 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' मैराथन दौड़ को रद्द किया गया, कोरोना के चलते हुआ फैसला