कोलकाता: पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोविड-19 के 10,784 नए मामले सामने आए हैं. चुनाव के दौरान चुनाव आयोग ने कोविड के प्रसार और उसके मानदंडों का पालन किया है या नहीं इसका फैसला आज कलकत्ता हाईकोर्ट में होगा. 


चुनाव आयोग ने कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल पर किए गए कार्यों और कदमों पर अपनी प्रतिक्रिया मांगने के बाद 16 अप्रैल को एक सर्वदलीय बैठक का आह्वान किया था. पिछले हफ्ते, चुनाव प्रचार और कोविड प्रोटोकॉल के संबंध में कलकत्ता हाईकोर्ट में दो पीआईएल दायर की गई हैं. पीआईएल पर सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश टीबीएन राधाकृष्णन की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने सभी जिला मजिस्ट्रेटों को चुनाव आयोग और सीईओ द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों का कड़ाई से कार्यान्वयन सुनिश्चित करने का आदेश दिया है.


आठ चरण में ही होगा चुनाव
चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के अंतिम चरणों को एक साथ किए जाने वाली अटकलों को खारिज कर दिया है. चुनाव आयोग ने कहना है कि बाकी चरणों की क्लबिंग कानूनी रूप से चुनौतीपूर्ण है. पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में चुनाव हो रहे हैं और बड़ी संख्या में लोग सामाजिक रैलियों में भाग ले रहे हैं जिसमें मास्क पहनने सहित सभी कोविड मानदंडों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.


बंगाल में कोरोना संक्रमण की स्थिति
बंगाल में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 10,784 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 6 लाख 88 हजार 956 हो गई. कल 58 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 10,710 हो गई है. राज्य में बीते 24 घंटे में 5,616 लोगों को छुट्टी दी गई है. संक्रमण से उबरने की दर 89.23 प्रतिशत है. बंगाल में उपचाराधीन रोगियों की कुल संख्या 63,496 है.


ये भी पढ़ें-
WB Election: बंगाल चुनाव के छठे चरण में BJP-TMC के बीच कड़ा मुकाबला, इन दिग्गज नेताओं की साख दांव पर


दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एके वालिया का कोरोना से निधन, अपोलो अस्पताल में ली आखिरी सांस