नई दिल्ली: देश में कोरोना के कोहराम के बीच हरियाणा में खुल रहे शराब के ठेकों के ख़िलाफ़ एबीपी न्यूज़ नेघंटी बजाओशो में रिपोर्ट दिखाई थी. एबीपी न्यूज़ की इस ख़बर का असर हुआ है. हरियाणा सरकार में उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने इन ठेकों की घंटी बजाई है. चौटाला ने आज रात 12 बजे से अगले आदेश तक पूरे हरियाणा में ठेके बंद करने को कहा है.


दूध-दवा की दुकानों से ज़्यादा खुली थीं शराब की दुकानें


लॉकडाउन में जब दूध और दवा पाने के लिए निकलने वाली जनता कहीं-कहीं पुलिस की लाठी पा रही है, वहीं मनोहर लाल खट्टर शासित हरियाणा में दूध-दवा से ज्यादा शराब की दुकानें खुली हुई थीं. इस रिपोर्ट को एबीपी न्यूज़ ने प्रमुखता से अपने शो घंटी बजाओ में दिखाया था. फरीदाबाद, पंचकुला समेत हरियाणा के अलग-अलग शहरों में ठेके खुले हुए थे.


उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जारी किए बंदी के आदेश


हरियाणा सरकार में उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एबीपी न्यूज़ पर ख़बर दिखाए जाने के बाद इन ठेकों को बंद करने का आदेश दे दिया है. आज रात 12 बजे से यह ठेके सरकार के अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिए हैं. ग़ौरतलब है कि हरियाणा के पांच जिलों में 30 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं.


कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या आज देश में बढ़कर 719 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इनमें से 16 लोगों की मौत हो गई और 45 मरीज ठीक हुए हैं. कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या सबसे अधिक केरल में है, यहां 137 मरीज हैं. महाराष्ट्र में 125, कर्नाटक में 55, तेलंगाना में 44, गुजरात में 43, उत्तर प्रदेश में 42, राजस्थान में 40, दिल्ली में 36, पंजाब में 33, तमिलनाडु में 29, मध्य प्रदेश में 20 मरीज हैं.


यहां पढ़ें


COVID-19: मोदी सरकार ने किया राहत पैकेज का एलान, जानिए किस क्षेत्र के लिए कितने रुपये की घोषणा हुई?


Coronavirus: भारत सरकार का ‘कोरोना कवच’ एप Covid-19 से करेगा आपकी सुरक्षा