ED On Jacqueline Fernandez: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली हाई कोर्ट के समक्ष दलील दी है कि 200 करोड़ रुपये के धन शोधन मामले में आरोपी बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज जानबूझकर कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर के अपराध की आय स्वीकार कर रही थीं और उसके उपयोग में शामिल थीं.


ईडी ने यह तर्क फर्नांडीज की याचिका के जवाब में दायर एक हलफनामे में दिया था. फर्नाडीज ने याचिका में कथित तौर पर चंद्रशेखर से जुड़े धन शोधन मामले में उनके खिलाफ प्राथमिकी को रद्द करने की मांग की थी.  


मामला जस्टिस मनोज कुमार ओहरी के समक्ष सूचीबद्ध किया गया था और फर्नांडीज का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील ने ईडी के हलफनामे के जवाब में प्रत्युत्तर दाखिल करने के लिए समय मांगा.


जैकलीन फर्नांडीज को लेकर और क्या बोली ईडी?


हाई कोर्ट ने मामले को 15 अप्रैल को आगे की सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया. अपने जवाब में ईडी ने दावा किया कि फर्नांडीज ने कभी भी चंद्रशेखर के साथ वित्तीय लेनदेन के बारे में सच्चाई का खुलासा नहीं किया और सबूत मिलने तक हमेशा तथ्यों को छुपाया.


चंद्रशेखर की आपराधिक पृष्ठभूमि जानती थीं जैकलीन- ईडी


ईडी ने कहा कि शुरुआत में अपने बयानों में अभिनेत्री ने यह दावा करके अपने को बचाने की कोशिश की कि वह चंद्रशेखर की शिकार रही हैं, हालांकि, जांच के दौरान वह उनके (चंद्रशेखर) की ओर से उत्पीड़न को साबित करने के लिए कोई ठोस सामग्री प्रदान करने में विफल रहीं.


जांच एजेंसी ने कहा कि जैकलीन चंद्रशेखर की आपराधिक पृष्ठभूमि से अवगत थी, फिर भी वह अपने और अपने परिवार के सदस्यों के लिए अपराध की आय प्राप्त करती रहीं, उसका आनंद लेती रही और उसे अपने पास रखती रहीं.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 400 का आंकड़ा होगा पार! कैसे खुलेगा दक्षिण भारत का द्वार, साउथ की 132 सीटों के लिए ये है बीजेपी का फॉर्मूला