ED Raids: जेट एयरवेज एयरलाइन के पूर्व प्रमोटर नरेश गोयल की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुश्किलें बढ़ती जा रही है. ईडी ने नरेश गोयल और उनके साथियों के ठिकानों पर बुधवार (19 जुलाई) को छापेमारी की.


न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि ईडी की ये रेड दिल्ली और मुबंई सहित कई जगहों पर हुई है. ईडी ने छापेमारी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत की है. 






केनरा बैंक से जुड़ा मामला?
मनी लॉन्ड्रिंग का मामला केनरा बैंक में 538 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी के संबंध में जेट एयरवेज, गोयल, उनकी पत्नी अनीता और कंपनी के कुछ पूर्व अधिकारियों के खिलाफ सीबीआई की हाल में दर्ज की गई एफआईआर से सामने आया है. 


बम्बई उच्च न्यायालय ने अकबर ट्रैवल्स की शिकायत पर धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोपों की जांच के लिए महाराष्ट्र पुलिस की एफआई के आधार पर गोयल और उनकी पत्नी के खिलाफ ईडी की दर्ज धन शोधन मामले को रद्द कर दिया था. 


सीबीआई ने क्यों शिकायत दर्ज की?
सीबीआई की एफआई केनरा बैंक की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई थी, जिसमें आरोप लगाया गया कि उसने जेट एयरवेज (इंडिया) लिमिटेड (जेआईएल) को 848.86 करोड़ रुपये की क्रेडिट सीमा और ऋण मंजूर किए थे, जिसमें से 538.62 करोड़ रुपये की राशि बकाया है. 


ये भी पढ़ें- तमिलनाडु के मंत्री पर ED की छापेमारी, CM केजरीवाल बोले- 'बीजेपी राजनीतिक बदले की भावना में...'