ED Officials Attacked: पश्चिम बंगाल में ईडी के अधिकारियों पर हुए हमले को लेकर राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राज्य सरकार पर शुक्रवार (5 जनवरी) को निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अटैक वीभत्स और निंदनीय है. राज्य सरकार को यह रोकना होगा. उन्होंने मामले को लेकर गृह सचिव और डीजीपी को तलब किया है. 


सीवी आनंद बोस ने कहा,  ''यदि सरकार अपने मूल कर्तव्य में विफल रहती है तो संविधान अपना काम करेगा. पश्चिम बंगाल बनाना रिपब्लिक नहीं है. ऐसे में सरकार को लोकतंत्र में बर्बरता और गुंडागर्दी रोकनी चाहिए.'' 


दरअसल, ईडी के अधिकारी राशन वितरण मामले की जांच को लेकर बंगाल में टीएमसी नेता शेख शाहजहां के उत्तर 24 परगना जिला स्थित आवास पर छापा मारने पहुंचे थे. इस दौरान अधिकारियों पर हमला कर दिया गया और उनके वाहनों में तोड़फोड़ की गई. आरोप लगाया जा रहा है कि ऐसा शाहजहां के समर्थकों ने किया है. 


अधिकारियों ने क्या कहा?
अधिकारी ने बताया कि जब ईडी अधिकारी सुबह संदेशखली इलाके में शेख के आवास पर पहुंचे तो बड़ी संख्या में टीएमसी के समर्थकों ने ईडी अधिकारियों और उनके साथ आए केंद्रीय बलों के जवानों को घेर लिया. इसके बाद उन्होंने प्रदर्शन किया और फिर उन पर हमला कर दिया. प्रदर्शनकारियों ने टीम को वहां से जाने के लिए मजबूर कर दिया.


ईडी अधिकारी किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंचने के लिए अपने क्षतिग्रस्त वाहनों को वहीं छोड़कर ऑटो रिक्शा और दोपहिया वाहनों पर सवार होकर वहां से निकल गए. 


ईडी के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा , ‘‘इस तरह का हमला अप्रत्याशित है. हमारे अधिकारियों को खुद को बचाने के लिए इलाके से भागना पड़ा. हमारे और केंद्रीय बलों के वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए गए. केंद्रीय बलों के कर्मचारियों पर भी हमला किया गया.’’


ज्योतिप्रिय मल्लिक करीबी है शेख शाहजहां
शेख शाहजहां को राज्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक का करीबी सहयोगी माना जाता है. ज्योतिप्रिय मल्लिक को करोड़ों रुपये के राशन वितरण के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है. 


ये भी पढ़ें- Attack on ED team : 'आज हमला हुआ, कल हत्या भी हो सकती है', पश्चिम बंगाल में ED की टीम पर हमले को लेकर ममता पर भड़के अधीर रंजन