ED Raid On Hasan Mushrif: चीनी मिल (Sugar Mill) भ्रष्टाचार मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता हसन मुश्रीफ (Hasan Mushrif) के ठिकानों पर एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कार्रवाई की है. ईडी की टीम पुणे और आस पास के इलाको में करीब 9 जगहों पर छापेमारी कर रही है. 


इससे पहले 11 मार्च को हसन मुश्रीफ के कोल्हापुर स्थित आवास पर छापेमारी की गई थी. ईडी अधिकारियों की टीम ने तलाशी अभियान चलाया था. इस दौरान स्थानीय पुलिसकर्मी भी परिसर के बाहर तैनात रहे. मुश्रीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने सर सेनापति संताजी घोरपड़े चीनी मिलों और अप्पासाहेब नलवाडे गढ़िंगलाज तालुका सहकारी चीनी मिल की फाइनेंसिंग के साथ-साथ कोल्हापुर जिला केंद्रीय सहकारी बैंक के संचालन के संबंध में लगाए थे. इसमे मुश्रीफ अध्यक्ष हैं.


बार-बार घर पर क्यों छापेमारी हो रही... - हसन की पत्नी


उस दौरान ईडी द्वारा की गई कार्रवाई के वक्त हसन की पत्नी ने सायरा मश्रीफ ने कहा था कि ये बार बार हमारे घर की तलाश क्यों ले रहे हैं. मेरे पति जनता के लिए काम करते हैं फिर सरकार इस तरह की कार्रवाई उनके खिलाफ क्यों कर रही है.


पार्टी नेताओं ने की थी कार्रवाई की कड़ी निंदा


बता दें, हसन मुश्रीफ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में से एख हैं. उनका निर्वाचन क्षेत्र कागल रहा है जहां से वो 1999 से पांच बार चुने जा चुके हैं. 11 मार्च को ईडी द्वारा कार्रवाई पर एनसीपी नेता और प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा था कि विपक्ष दल के नेता को निशाना बनाने के लिए इस तरह की कार्रवाई की जा रही है. वहीं, ईडी के अधिकारियों द्वारा अदालत में बताया गया कि एजेंसी ने रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज, पुणे की ओर से दायर शिकायत के आधार पर धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) का मामला दर्ज कर कार्रवाई की.


यह भी पढ़ें.


Rahul Gandhi Disqualified: 'मोदी सरनेम' मामले में आज सूरत कोर्ट जाएंगे राहुल गांधी? दो साल की सजा को देंगे चुनौती