Chopper Raids: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर की चेकिंग का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. अब इस मामले पर केंद्रीय चुनाव आयोग के सूत्रों की ओर से सोमवार (15 अप्रैल) को बयान जारी किया है. चुनाव आयोग ने हेलीकॉप्टर की चेकिंग को सही बताया है.


सूत्रों के अनुसार चुनाव आयोग की ओर से कहा गया है कि जहां तक टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर में चेकिंग करने में कुछ भी अलग नहीं है. ईसी की ओर से कहा गया कि चुनाव कराने के लिए तैयारियों के तौर पर ईसी ने ही डीएम और एसपी को हवाई क्षेत्रों और हेलीपैड पर सख्त नजर रखने को कहा गया है. 


'कार्रवाई नियमों के मुताबिक'
बयान में कहा गया कि इस तरह की तलाशी देश भर में सार्वजनिक और निजी दोनों हवाई क्षेत्रों में हो रही है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हवाई मार्ग से प्रलोभन की चीजें न भेजी जा सकें. 


राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की हुई चेकिंग
दरअसल, न्यूज एजेंसी एएनआई ने सोमवार (15 अप्रैल) को राहुल गांधी का एक वीडियो जारी किया था. इस वीडियो में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के तमिलनाडु दौरे पर चुनाव आयोग के अधिकारियों ने उनके हेलीकॉप्टर को चेक किया. राहुल गांधी के नीलगिरी पहुंचते ही चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वॉड ने ये चेकिंग की.


राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की जांच के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के हेलीकॉप्टर की भी जांच की जानी चाहिए. सभी हेलीकॉप्टरों की जांच करें, समान रुख अपनाया जाना चाहिए.


अभिषेक बनर्जी ने कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी
इससे पहले 14 अप्रैल को टीएमस नेता अभिषेक बनर्जी ने उनके हेलीकॉप्टर की परीक्षण उड़ान कथित तौर पर रोके जाने को लेकर सोमवार को आयकर अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी.


टीएमसी ने 14 अप्रैल को दावा किया था कि उसके महासचिव अभिषेक बनर्जी की ओर से इस्तेमाल किए जा रहे हेलीकॉप्टर पर कोलकाता के बेहाला फ्लाइंग क्लब में आयकर अधिकारियों ने छापा मारा.


ये भी पढ़ें:


Lok Sabha Elections 2024: मोदी-शाह और सरमा को नहीं हटाया तो संविधान कर दिया जाएगा तबाह- चुनाव से पहले बदरूद्दीन अजमल का बड़ा दावा