Earthquake In Nepal: रविवार को नेपाल (Nepal) के खोतंग (Khotang) जिले में भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किये गये. इस भूकंप की तीव्रता छह मापी गई. हालांकि अधिकारियों ने कहा कि इससे किसी तरह की क्षति या किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.


नेशनल सीस्मोलॉजी और रिसर्च सेंटर ने बताया कि सुबह आठ बजकर 13 मिनट पर आये भूकंप का केंद्र काठमांडू से 450 किलोमीटर पूर्व में मार्टिनबिर्ता में था. भूकंप का झटका काठमांडू घाटी के साथ-साथ पूर्वी नेपाल के अन्य जिलों मोरंग, झापा, सुनसारी, सप्तरी और तपलेजंग में भी महसूस किया गया.


बिहार में भी महसूस किये गये झटके
प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि बिहार के कटिहार, मुंगेर, मधेपुरा, बेगूसराय और सीमांचल क्षेत्र के कुछ अन्य उन शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिनकी सीमा नेपाल के साथ लगती है. भूकंप के कारण जान माल का नुकसान होने की फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है.


राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (National Center For Seismology) ने बताया कि भूकंप (Earthquake) रविवार सुबह सात बजकर 58 मिनट पर आया. इसका केंद्र काठमांडू (Kathmandu) से लगभग 147 किलोमीटर पूर्व दक्षिण पूर्व में 10 किलोमीटर गहराई में था.


 Sanjay Raut Detained: ईडी ने संजय राउत के घर से 11.50 लाख रुपये किए जब्त, पैसों से जुड़े सवाल का जवाब नहीं दे पाए शिवसेना नेता


CWG 2022: गोल्ड जीतने के बाद भी अपने प्रदर्शन से खुश नहीं हैं Jeremy Lalrinnunga, इतिहास रचने के बाद दिया बड़ा बयान