Presidential Election 2022: जनता दल (सेक्युलर) ने राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (National Democratic Alliance) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) को अपना समर्थन देने की औपचारिक रूप से घोषणा की है. राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 18 जुलाई को होगा.


जनता दल (सेक्युलर) विधायक दल के उप नेता बंदीप्पा काशेमपुर ने कहा कि विधान सौध में पार्टी के विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है. इस बैठक में जद (एस) के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के अलावा पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सी.एम. इब्राहिम भी मौजूद थे.


आदिवासी महिला का राष्ट्रपति बनना गर्व की बात: बंदीप्पा काशेमपुर


काशेमपुर ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष एच.डी. देवेगौड़ा ने देश का प्रधानमंत्री रहते हुए महिला सशक्तिकरण के महत्व पर जोर दिया था. उन्होंने कहा कि 'एक आदिवासी महिला का देश की राष्ट्रपति बनना गर्व की बात है. राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार का चयन देवेगौड़ा की इच्छा के अनुरूप है.' उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुर्मू की पृष्ठभूमि और उनके समुदाय को ध्यान में रखते हुए उन्हें समर्थन देने का फैसला किया है.


दो-तिहाई मजबूत हुई दावेदारी


बता दें कि जनता दल (सेक्युलर) (Janata Dal (Secular) की ओर से एनडीए (NDA) की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) को समर्थन दिए जाने के बाद राष्ट्रपति पद के चुनाव में उनकी दावेदारी दो-तिहाई पहुंच गई है. इससे पहले उन्हें बीजद (BJD), वाईएसआरसीपी (YSRCP), बसपा, अन्नाद्रमुक (AIADMK), तेलुगू देशम पार्टी (Telugu Desam Party), शिरोमणि अकाली दल, शिवसेना और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) जैसे क्षेत्रीय दलों का समर्थन मिल गया है.


इसे भी पढ़ेंः
Maharashtra Politics: महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता पद पर उद्धव ठाकरे गुट ने किया दावा, कांग्रेस-NCP भी लड़ाई में


Protest Ban: कांग्रेस ने लगाया संसद में विरोध प्रदर्शनों पर रोक का आरोप, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला बोले- ये रुटीन प्रोसेस