DRI Mumbai Seized Cocaine At CSMI Airport: राजस्व खुफिया निदेशालय (Directorate Of Revenue Intelligence -DRI) मुंबई जोनल यूनिट मुंबई ने मंगलवार (28 फरवरी) को खुफिया जानकारी के आधार पर छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (CSMI) एक पैसेंजर की तलाशी ली. तलाशी के दौरान डीआरआई ने अदीस अबाबा से मुंबई आ रहे इस पैसेंजर से कोकीन बरामद की. इसने कोकीन को साबुन की टिकिया में छुपा रखा था. इसे वो देश में तस्करी के लिए ला रहा था.


डीआरआई को मिली थी खुफिया जानकारी


डीआरआई के अधिकारियों के मुताबिक उन्हें जानकारी मिली थी की एक भारतीय यात्री जो की इथोपिया की राजधानी अदिस अबाबा से मुंबई आ रहा है और उसके पास करोड़ों की कोकीन भी है. इसके बाद ही  DRI की टीम ने 27 फ़रवरी की सुबह ही सीएसएमआई एयरपोर्ट पर ट्रैप लगाया और संदिग्ध यात्री को जांच के लिए लेकर गए. 


उन्होंने आगे बताया की जब उसके ट्रॉली बैग की जांच की गई तो उसमे से 12 साबुन के बार मिले और जब उसे तोड़कर देखा गया तो हर साबुन के अंदर ड्रग्स छिपाया गया था. जब उसे वजन किया गया तो पता चला की ड्रग्स 2.58 किलो था. इसे यात्री ने अपने ट्रॉली बैग के अंदर 12 सोप बार में छुपा कर रखा था.  


जिसकी अंतरराष्ट्रीय मार्केट में क़ीमत 25 करोड़ रुपये आंकी गई है. आरोपी को गिरफ़्तार करने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां कोर्ट ने उसे DRI की हिरासत में भेज दिया. DRI अब पता लगा रही है की आख़िर ये ड्रग्स किसके पास से आया था और कहां भेजा जा रहा था. मामले में आगे की जांच की जा रही है.


ये भी पढ़ें: Maharashtra: 9 महीने बाद दर्ज हुआ केस, 75 साल की बुजुर्ग महिला की हत्या में मकान मालिक सहित 2 पर FIR