Congress President Elections Update: कांग्रेस में सियासी संकट जारी है. अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) भी कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हो गए हैं. उन्होंने बयान जारी कर साफ कर दिया है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव (Congress President Elections ) के लिए अपना नामांकन फॉर्म लेने आए थे और वह कल नामांकन दाखिल करेंगे. 


कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख जितनी नजदीक आ रही है चुनाव भी उतना ही दिलचस्प होता दिख रहा है. अभी तक अशोक गहलोत और शशि थरूर के बीच जारी इस टक्कर में अब दिग्विजय सिंह का नाम भी सामने आ गया है. उन्होंने सारे कयासों पर पूर्ण विराम लगाते हुए खुद इसे लेकर बयान जारी कर दिया है. 


राहुल गांधी से की थी मुलाकात 


मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने केरल में पार्टी की भारत जोड़ी यात्रा में राहुल गांधी से मुलाकात की थी और कल देर शाम राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे थे. आज उन्होंने अध्यक्ष पद के रेस में शामिल होने की बात को सबके सामने रख दिया है. बता दें कि, उनके अलावा अभी तक केवल शशि थरूर ने ही इस पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है. 


इस बार कांग्रेस परिवार से नहीं है कोई उम्मीदवार


कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन 30 सितंबर तक होगा और चुनाव 17 अक्टूबर को होगा. चुनाव में 9,000 से ज्यादा प्रतिनिधि मतदान करेंगे. कोई भी चुनाव लड़ सकता है और उसकी उम्मीदवारी का समर्थन करने के लिए 10 प्रतिनिधियों की आवश्यकता होगी. 25 वर्षों में यह पहली बार होगा जब 1998 में सोनिया गांधी के बाद सीतारामन केसरी को पार्टी प्रमुख के रूप में बदलने के बाद कांग्रेस एक गैर-गांधी प्रमुख को देखेगी. 


ये भी पढ़ें: 


PM Modi in Gujarat: 'मेरा सूरत, मिनी हिंदुस्‍तान, 80 हजार घर', पढ़ें पीएम मोदी के भाषण की अहम बातें


Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार से काफ़ी नाराज़ हैं पूर्व सैनिक, बोले- फडणवीस आजकल नहीं दे रहे तवज्जों