नई दिल्लीः अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम आज से शुरू हो गया है. फिलहाल भूमि पूजन वाली जगह पर भगवान श्री गणेश का पूजन किया गया है. आज पूजन कार्यक्रम के तहत भूमि पूजन समारोह स्थल का भी पूजन होगा. भूमि पूजन समारोह में शांतिपूर्वक हो और कोई बाधा न पैदा हो, इसकी कामना की जाएगी. वहीं मुख्य रूप से राम मंदिर का भूमि पूजन 5 अगस्त को किया जाएगा. जिस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आपत्ती जाहिर की है.


दरअसल मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का कहना है कि चातुर्मास खत्म हो जाने के बाद भूमि पूजन किया जाना चाहिए था. उनका कहना है कि चातुर्मास के दौरान किसी भी शुभ कार्य को नहीं किया जाता है इसलिए ऐसे समय में भूमि पूजन करना सही नहीं है. उनका कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुविधा के अनुसार मुहूर्त निकाला गया है. उनका कहना है कि उमा भारती जी वहां क्यों नहीं जा रहीं ? अगर निमंत्रण मिला है तो उन्हें भी जाना चाहिए.


इसी बीच राम मंदिर भूमि पूजन और बीजेपी नेताओं के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबरों पर बोलने के कारण मध्य प्रदेश सरकार मंत्री नरोत्तम मिश्र ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को आड़े हाथों लिया है. नरोत्तम मिश्र ने दिग्विजय सिंह को असुर कह कर संबोधित किया है. उनका कहना है कि हजारों सालों पहले जब भी कोई अच्छा काम होना होता है तो असुर किसी भी तरह उसमें समस्या पैदा करने आ जाते हैं.


बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने कहा है कि वे अयोध्या में होने वाले श्री राम जन्मभूमि कार्यक्रम से फिलहाल दूर रहेंगी. उमा भारती ने कहा कि कोरोनावायरस संक्रमण फैलने की वजह से मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बाकी लोगों के चले जाने के बाद ही रामलला के दर्शन करने जाऊंगी. कल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी.


इसी बीच राम मंदिर भूमि पुजन पर सबसे पहला न्यौता अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भेजा गया है. न्योता मिलने पर इकबाल अंसारी ने कहा है कि मैं भूमि पूजन में जरूर जाउंगा. अब कोई विवाद नहीं है. मैं हमेशा से साधू संतों के बीच रहा हूं. इक़बाल अंसारी के साथ मुस्लिम पक्षकार रहे हाजी महबूब को भी निमंत्रण मिला है. वहीं, लावारिस लाशों का अंतिम संस्कार करने वाले पद्मश्री मुहम्मद शरीफ़ को भी न्योता भेजा गया है.