मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने चचेरे भाई और एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे पर निशाना साधा. उद्धव ने कहा कि शिवसेना को अपना हिन्दुत्व साबित करने के लिए झंडा बदलने की जरुरत नहीं है. गौरतलब है कि राज ठाकरे आजकल अपनी हिन्दुत्व की राजनीति में नयी जान फूंकने के प्रयास में जुटे हैं. उद्धव ने यह भी कहा कि बीजेपी हिन्दुत्व की 'झंडाबरदार' नहीं है. मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर पार्टी विधायकों और जिलाध्यक्षों की बैठक में उक्त बात कही.


शिवसेना के एक पदाधिकारी के अनुसार बैठक में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के संबंध में एक सवाल के जवाब में उद्धव ठाकरे ने कहा, ''मुझे मेरे हिन्दुत्व को साबित करने की जरुरत नहीं है, क्योंकि यह दिवंगत बालासाहेब का हिन्दुत्व है. यह शुद्ध है. मैंने अपनी पार्टी का झंडा नहीं बदला है. एक व्यक्ति, एक झंडा.. यह तय है. दुनिया को हमारे हिन्दुत्व का ज्ञान है.''


बता दें कि रविवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मेगा-मार्च निकाला जिसमें करीब एक लाख से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया. इसके माध्यम से वह देश में रह रहे पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर निकालने की मांग कर रहे थे. 23 जनवरी को नया अवतार लेने के बाद मनसे का यह पहला सार्वजनिक शक्ति प्रदर्शन था.


यह भी पढ़ें-


हिंदू समुदाय का मतलब BJP नहीं, बीजेपी का विरोध हिंदुओं का नहीं- भैयाजी जोशी


आरक्षण का मुद्दा फिर गरमाया, कांग्रेस बोली- SC में पुनर्विचार याचिका दायर करे केंद्र, LJP संसद में देगी तूल