ABP Cvoter Survey: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सियासी बिगुल बज चुका है. सात चरणों में होने वाले चुनाव के लिए 19 अप्रैल को पहले चरण में वोटिंग होगी. इस बीच एबीपी न्यूज़ के लिए सीवोटर ने एक सर्वे कर देश का मूड जानने की कोशिश की है. सर्वे में लोगों से सवाल पूछा गया कि वो पीएम मोदी के कामकाज से कितना संतुष्ट हैं?


इस सवाल के जवाब में लोगों ने चौंकाने वाली राय दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार की ओर से लाभार्थी वर्ग के लिए लाई गई योजनाओं के आंकड़े हर चुनावी रैली में दे रहे हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश के लोगों की इस पर क्या राय है, आइए इस सर्वे में देखते हैं.  


पीएम मोदी के कामकाज से कितना संतुष्ट है यूपी की जनता?
उत्तर प्रदेश के लोगों से सवाल किया गया कि वे पीएम मोदी के कामकाज से कितना संतुष्ट हैं? इस सवाल पर यूपी के 51 फीसदी लोगों ने बहुत ज्यादा का विकल्प चुना. वहीं, 23 फीसदी लोगोंने कम संतुष्ट का विकल्प चुना. पीएम मोदी के कामकाज पर सर्वे में 26 फीसदी लोगों ने अपनी असंतुष्टता जताई. वहीं, शून्य फीसदी लोगों ने पता नहीं का विकल्प चुना.


कंद्र सरकार के कामकाज से कितना संतुष्ट है यूपी?
सर्वे में लोगों से ये सवाल भी पूछा गया कि यूपी के लोग केंद्र सरकार के कामकाज से कितना संतुष्ट है? इस सवाल के जवाब में 42 फीसदी लोग सरकार के कामकाज से बहुत ज्यादा संतुष्ट नजर आए. वहीं, सर्वे में सरकार के कामकाज से कम संतुष्ट लोग 29 फीसदी रहे. यूपी के 27 फीसदी लोगों ने असंतुष्ट का विकल्प चुना. वहीं, 2 फीसदी लोगों ने सर्वे का जवाब पता नहीं में दिया.


लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन का दौर जारी है. बड़े नेता लगातार रैलियां कर रहे हैं. कहीं सियासी समीकरण बन रहे हैं तो कहीं सियासी समीकरण बिगड़ रहे हैं. ऐसे चुनावी माहौल में abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने सर्वे किया है.


नोट- ये सर्वे यूपी, दिल्ली और हरियाणा के लोगों के बीच किया गया है. इस सर्वे में तीनों राज्यों के करीब 4 हजार लोगों से बात की गई है. 31 मार्च तक सर्वे किया गया है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.


ये भी पढ़ें:


Desh Ka Mood: प्रधानमंत्री के लिए कौन है उत्तर प्रदेश की पहली पसंद? राहुल गांधी को लेकर चौंका रहे सर्वे के नतीजे