चंडीगढ़: बलात्कार के मामले में दोषी करार दिए गए डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को आज सुनाई सजा सुनाई जाने वाली हैं. सजा से पहले रोहतक के उपायुक्त ने कहा है कि उपद्रवियों ने यदि चेतावनी को नहीं माना तो उन पर गोलियां चलाई जा सकती हैं.


50 साल के गुरमीत को रोहतक के सुनारिया स्थित एक जेल में रखा गया है, जहां सीबीआई की विशेष अदालत के जज जगदीप सिंह को हेलीकॉप्टर से ले जाया जाएगा ताकि वह उसे दी जाने वाली सजा का ऐलान कर सकें.

रोहतक के उपायुक्त अतुल कुमार ने पत्रकारों को बताया, ‘‘हम रोहतक में किसी को उपद्रव पैदा नहीं करने देंगे. कानून तोड़ने वाले और हिंसा या आगजनी करने वाले अपनी स्थिति के लिए खुद जिम्मेदार होंगे. उपद्रव करने वाले को पहले चेतावनी दी जाएगी और यदि उसने ध्यान नहीं दिया तो उसे गोलियों का सामना करना पड़ेगा.’’ इस बीच, सुनारिया जेल में एक विशेष अदालत कक्ष बनाया गया है जहां जज जगदीप सिंह गुरमीत को सजा सुनाएंगे.

रोहतक रेंज के पुलिस महानिरीक्षक नवदीप सिंह विर्क ने आज बताया कि जज का हेलीकॉप्टर रोहतक सिटी के बाहरी इलाके में स्थित जेल के पास के एक हेलीपैड पर उतरेगा. उन्होंने कहा कि दोपहर करीब 2:30 बजे गुरमीत को सजा सुनाई जा सकती है.