Kartarpur Border Flood: भारत पाकिस्तान सीमा पर डेरा बाबा नानक के पास बने कॉरिडोर पर बाढ़ का खतरा बढ़ने लगा है. इसके चलते गुरुवार (20 जुलाई) को श्रद्धालुओं को जाने नहीं दिया गया. करतारपुर साहिब कॉरिडोर में बाढ़ का पानी आने की वजह से आज किसी भी यात्री को कॉरिडोर के जरिए पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में माथा टेकने के लिए जाने से रोक दिया गया.


यही नहीं गुरदासपुर जिला प्रशासन ने प्रस्ताव दिया है कि यात्रा को दो दिन के लिए रोक दिया जाए. इस पर अंतिम निर्णय के लिए बीएसएफ और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच फ्लैग मीटिंग चल रही है.


यात्रियों को रोका गया
एबीपी न्यूज से बात करते हुए गुरदासपुर डीसी हिमांशु जैन ने कहा कि जीरो लाइन के पास रावी नदी का पानी आने से आज जो 20 यात्री दर्शन करने के लिए आए थे उन्हें कॉरिडोर के जरिए पाकिस्तान की तरफ नहीं जाने दिया गया.


उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने कॉरिडोर को दो दिन के लिए बंद करने का प्रस्ताव दिया है और इस पर अंतिम निर्णय कुछ समय में हो जाएगा क्योंकि प्रशासन नहीं चाहता की श्रद्धालुओं पर कोई संकट आए. अंतिम फैसला थोड़ी देर में ले लिया जाएगा. भारत की तरफ से जिस जगह से श्रद्धालु पाकिस्तान की तरफ जाते हैं वहां भी पानी भरा हुआ है.