Weather Condition In Delhi: उत्तर भारत के पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. राजधानी दिल्ली में बीते दो दिनों में न्यूनतम तापमान में करीब 3 डिग्री पारा गिरा है. दिल्ली में आज सुबह 4 बजे न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. वहीं बीते दिन अधिकतम तापमान 20.4 डिग्री सेल्सियस था. 


मौजूदा समय में हिमाचल प्रदेश के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ है जिसके कारण एक तरफ जहां पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है वहीं मैदानी इलाकों में भी इसका असर पड़ रहा है. हिमाचल की ओर से आने वाली शीतलहर की वजह से ही वातावरण में ठंड व गलन में बढ़ोतरी हो रही है. राजधानी में सुबह से ही पश्चिमी हवाएं चल रही हैं जिनकी रफ्तार 15 किलोमीटर प्रति घंटेा है.


अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस


आज सुबह दिल्ली के कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहा. कोहरे के कारण लोगों को गाड़ी चलाने में काफी दिक्कत हो रही थी. सुबह पालन की विजिबिलिटी 300 मीटर तक दर्ज हुई. मौसम विभार के अनुसार आज का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है, अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहेगा. मौमस विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक शीतलहर चलने की संभावना है. बीते दिन यानी शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस था वहीं गुरूवार का न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस था, यानि तापमान में हर रोज गिरावट देखी जा रही है जो कि दिल्लीवासियों की मुश्किलें बढ़ा सकता है. 


ये भी पढ़ें: 


Omicron in India: चुनाव के बीच यूपी में ओमिक्रोन की एंट्री, गाजियाबाद में दो संक्रमित मिलने के बाद आंकड़ा 113 पहुंचा


UP Elections 2022: लखनऊ में PM Modi की मेगा रैली की तैयारी, BJP का 10 लाख लोगों की भीड़ जुटाने का प्लान