Delhi Weather Forceast: पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी (Snofall) के कारण मैदानी इलाकों में कड़ाके की सर्दी शुरू हो गई है. राजधानी दिल्ली (Delhi) में मिनिमम टेंपरेचर चार डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, 31 दिसंबर तक ठंड (Cold) और कोहरे (Fog) से राहत मिलती हुई नहीं दिखाई दे रही है. दिल्ली में बुधवार (28 दिसंबर) को मिनिमम टेंपरेचर 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. 


राजधानी दिल्ली इस समय जबरदस्त ठंड की चपेट में है. एक दिन पहले यानी मंगलवार ( 27 दिसंबर) को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया था. वहीं, दिल्ली में कोहरे की चादर भी दिखाई दी. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के लोगों को 31 दिसंबर तक जबरदस्त कोहरे का सामना करना पड़ेगा. सर्दी की वजह से लोग काफी असहज महसूस कर रहे हैं. 


इस हप्ते कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?


मौसम विभाग की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में 31 दिसंबर तक ठंड और कोहरे की मार जारी रहेगी. आईएमडी के अनुसार, बुधवार (28 दिसंबर) को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा और बादल साफ रहेंगे.


इसके अगले दिन यानी 29 दिसंबर को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान के 19 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद जताई गई है. वहीं, सुबह के समय बादल साफ रहेंगे और मध्यम कोहरा छाया रहेगा. इसके अगले दो दिन तक मौसम लगभग एक समान बना रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में 30 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान के 20 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.


साल के आखिरी दिन कैसा रहेगा मौसम?


वहीं, साल के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर को भी दिल्ली में मौसम पहले की ही तरह बना रहेगा. इस दिन दिल्ली का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस का पूर्वानुमान लगाया गया है. इसके अलावा शनिवार यानी 31 दिसंबर तक दिल्ली में आसमान साफ रहेगा और सुबह के समय घना कोहरा छाया रहेगा.


इसे भी पढ़ेंः-


Tunisha Sharma Suicide Case: शीजान खान और तुनिषा शर्मा के बीच आखिरी मिनटों में क्या हुआ था? पुलिस ने क्राइम सीन किया रीक्रिएट