नई दिल्ली: देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम से पूछताछ कर रही क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल की टीम के हाथ वह पैम्फलेट लगे हैं जिसके जरिए सर्जिल इमाम मुस्लिम समुदाय को भड़का रहा था. सर्जिल इमाम से पूछताछ के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने वसंत कुंज स्थित उसके फ्लैट और बिहार के उसके घर से उसका डेस्कटॉप, लैपटॉप और पैम्फलेट बरामद किया है.


पैम्फलेट में सीएए और एनआरसी के बारे में गलत जानकारी छापी गयी थी जिसके जरिए शरजील इमाम लोगों को भड़का रहा था. इस पैम्फलेट के जरिये जेएनयू के मुस्लिम छात्रों से अपील की गयी थी की 15 दिसंबर को जामिया यूनिवर्सिटी के छात्रो द्वारा बुलाये गए प्रोटेस्ट में पहुंचे और दिल्ली में चक्का जाम करें.


 सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर इंटरनेशनल मीडिया का ध्यान खींचने की थी साजिश


इस पैम्फलेट में शरजील इमाम ने छपवाया है कि "असम जल रहा है और वहां पर लोगों को मारा जा रहा है. हमारे नेता और धार्मिक गुरुओं का भी रोल इस मामले में निराशाजनक है. हजारों मुस्लिम नौजवान तैयार हैं दिल्ली को में हंगामा करने के लिए. जिसके जरिए सीएए और एनआरसी के मामले में इंटरनेशनल मीडिया का ध्यान खींचा जा सकता है. इसलिए दिल्ली पहुंच कर चक्का जाम करें."


असम को भारत से अलग करने की जामिया इलाके में दी थी स्पीच


दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शरजील इमाम को देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया था. शरजील पर 13 दिसंबर को दिल्ली के जामिया इलाके में और फिर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ इलाके में भड़काऊ भाषण देने का आरोप था. इन भाषण में शरजील असम को भारत से अलग करने की बात कर रहा था.


पूछताछ में क्या कुछ पता चला


शरजील से पूछताछ करने वाले एक आला अधिकारी के मुताबिक वह पूरी तरह से अपनी फिलॉस्फर वाली बातें करके पुलिस को उलझाने की कोशिश कर रहा है. सूत्रों के मुताबिक अब तक की पूछताछ के दौरान शरजील ने अपने अनेक अहम साथियों के नाम भी बताए हैं.


PM मोदी ने लोकपाल को लेकर सीएम केजरीवाल को घेरा, कहा- लोग आज भी कर रहे हैं इंतजार

CAA:पाकिस्तान से भारत आए 50 हिंदू परिवार, PM मोदी से की नागरिकता देने की अपील