Rajendra Pal Gautam Death Threats: देवी-देवताओं पर विवादित बयान देने वाले दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्रीता राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) को जान से मारने की धमकी मिली है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि, कुछ धर्मगुरु उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. 


राजेन्द्र पाल गौतम बोले, कुछ यू ट्यूब चैनल पर सरेआम ये धमकी दी जा रही है कि उनका गला काटने वाले को 50 लाख का इनाम दिया जायेगा. राजेंद्र पाल गौतम ने इसको लेकर एक शिकायत पत्र राष्ट्रपति, गृहमंत्री और दिल्ली पुलिस को दिया है.


विवादित बयान के बाद देना पड़ा था इस्तीफा


दरअसल,राजेंद्र पाल गौतम पर हिंदू धर्म के ख़िलाफ़ प्रचार करने का आरोप लगा था जिसके बाद उन्होंने मंत्री पद से इस्तीफ़ा भी दे दिया था. राजेंद्र केजरीवाल सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं.


जानें क्या बोले...


विवादित बयान मामले में दिल्ली पुलिस ने उनसे पूछताछ भी की थी. उन्होंने कहा था कि, 14 अक्टूबर 1956 को बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर ने छुआ-छूत के विरोध में बौद्ध धर्म की दीक्षा ली थी और 22 प्रतिज्ञा ली थी. हर साल लोग बौद्ध धर्म की दीक्षा लेते हैं और प्रतिज्ञा दोहराते हैं. वहीं, इस बयान पर भड़के लोगों को जवाब देते उन्होंने कहा कि मैंने किसी की भावनाएं आहत नहीं की और ना ही कानून का उल्लघंन किया है.


यह भी पढ़ें.



गुजरात में अरविंद केजरीवाल का बड़ा हमला, कहा- बीजेपी ने पूछा ही नहीं कौन होगा सीएम, AAP को जनता दे सुझाव