नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर लगातार कम हो रहा है. पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना के सिर्फ 53 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. ये इस साल एक दिन में आए सबसे कम केस हैं. हालांकि, इस दौरान संक्रमण से तीन लोगों की मौत भी हुई है. खैर, राहत की खबर ये है कि बीते एक दिन में 99 लोग संक्रमण से ठीक भी हुए हैं.


दिल्ली में अब 743 एक्टिव केस


कोरोना संक्रमण के इन नए मामलों के साथ दिल्ली में अब एक्टिव केस की संख्या 743 हो गई है. वहीं 14,09,325 लोग इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं. वहीं बीते एक दिन में तीन लोगों के मरने के बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 25,015 हो गई है. 


दिल्ली में अनलॉक 7 की गाइडलाइंस जारी 


कोरोना के कम होते मामलों और घटती संक्रमण दर के बीच दिल्ली को अनलॉक करने का सिलसिला जारी है. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने अनलॉक-7 को लेकर गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. इस बार एजुकेशनल और इंस्टिट्यूशनल ट्रेनिंग को ध्यान में रखते हुए राहत दी गई है. हालांकि, लंबे समय से सिनेमा हॉल, थियेटर और मल्टीप्लेक्स खोलने की मांग कर रहे व्यवसायियों को अब भी राहत नहीं मिली है.


दिल्ली में फिलहाल इन चीजों पर है रोक- 


दिल्ली में भले ही कोरोना के मामलों में लगातार कमी हो रही है, लेकिन फिर भी अभी स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थान, कोचिंग, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक आदि से संबंधित कार्यक्रम पर रोक है.  


वहीं स्वीमिंग पूल, स्पा, सिनेमा, थियेटर, मल्टिप्लेक्स, इंटरनेटमेंट पार्क, एम्यूजमेंट पार्क, वाटर पार्क, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल (स्कूल या शिक्षण संस्थान में मौजूद को 50 फीसदी क्षमता के साथ छूट), बैंकट हॉल (सिर्फ शादी के लिए छूट) और बिजनस टू बिजनस एग्जिबिशन पर रोक लागू है.