नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन अभी भी जारी है. राजधानी दिल्ली के मंडी हाउस इलाके में दिल्ली पुलिस की इजाजत के बिना प्रदर्शन हो रहा है. पुलिस लगातार प्रदर्शनकारियों को शांति से प्रदर्शन करने और शांति से आगे बढ़ने के लिए कह रही है. बताया जा रहा है कि मंडी हाउस में अब धारा 144 लागू कर दी गई है. इस मार्च में स्वराज इंडिया के संस्थापक योगेंद्र यादव भी मौजूद हैं.


लगातार नारेबाजी कर रहे हैं प्रदर्शनकारी


बता दें कि सीएए के खिलाफ मंडी हाउस में करीब दो से तीन हजार लोग जुटे हुए हैं. दिल्ली पुलिस इस मार्च के साथ-साथ एक रस्सी लेकर चल रही है. फिलहाल पुलिस की ओर से प्रदर्शनकारियों को रोका नहीं जा रहा है. प्रदर्शनकारी लगातार नारेबाजी कर रहे हैं. जानकारी मिल रही है कि ये मार्च मंडी हाउस से शुरू होकर पार्लियामेंट स्ट्रीट तक जाएगा.






जामिया स्टूडेंट्स की अपील पर हो रहा है ये मार्च 


गौरतलब है कि जामिया स्टूडेंट्स की अपील पर आज मंडी हाउस से मार्च- सीएए-एनआरसी के खिलाफ जामिया स्टूडेंट्स की अपील पर ये मार्च हो रहा है. जामिया कॉर्डिनेशन कमिटी ने अपील की थी कि 24 दिसंबर को नैशनल प्रोटेस्ट डे मनाते हुए सीएए, एनआरसी और पुलिस एक्शन का विरोध किया जाए. कमिटी ने स्टूडेंट्स, आर्गनाइजेशन और बीजेपी के राजनीतिक विरोधियों से भी अपील की है कि प्रदर्शन में शामिल हों.


CAA-NRC पर मंडी हाउस में विरोध मार्च हो रहा है तो वहीं कोलकाता में ममता बनर्जी भी नागरिकता कानून के विरोध में आज प्रदर्शन कर रही हैं.





यह भी पढें-


CAA: विरोध प्रदर्शनों के दौरान हुए नुकसान की भरपाई के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर


जामिया की छात्रा ने अनोखे अंदाज में रचाई शादी, हाथों में CAA विरोधी तख्तियां पकड़े दिखे रिश्तेदार


सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने पर मिला जर्मन छात्र को भारत छोड़ने का फरमान?