दिल्ली में स्कूल फीस को लेकर अभिभावक संघ और केजरीवाल सरकार के बीच ठन गई है. दिल्ली अभिभावक संघ के अध्यक्ष अपराजिता गौतम ने कहा है कि दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया का एक बयान हाल ही में आया जिसमें उन्होंने कहा था कि साल 2015 और 2016 के बाद हमने फीस नहीं बढ़ने दी. ये बात पूरी तरह से गलत है. अगर हम आंकड़ों में देखें तो साल 2015 और 2016 के बाद दिल्ली के हर एक स्कूल में फीस बढ़ाई गई हैं. इसके अतिरिक्त अन्य तरीके के मद वह भी बढ़ाए गए हैं. साल 2015 और 16 में यह सारे मद नहीं थे अब स्कूल वाले नए मद जोड़कर फीस वसूल रहे हैं. दिल्ली सरकार अगर इतनी सच्ची है तो इतने धरने प्रदर्शन क्यों हो रहे हैं. दिल्ली के हर एक प्राइवेट स्कूल ने मनमाने तरीके से फीस बढ़ाई है.


प्राइवेट स्कूलों में फीस बढ़ोत्तरी से अभिभावक नाराज


दिल्ली की रहने वाली डॉली गुप्ता बताती हैं कि उनका बेटा दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ता है अभी तक 70% फीस बढ़ाई जा चुकी है, वह भी पिछले 5 सालों में. मेरे दो बच्चे पढ़ते हैं. हम मिडिल क्लास फैमिली के लोग हैं. 35000 रुपए के करीब हम दो बच्चों का फीस जमा कर रहे हैं अब हम घर कैसे चलाएंगे. हमारी यही मांग है कि फीस बढ़ोत्तरी को रोका जाए ताकि हम अपने बच्चों को पढ़ा सकें. इस साल फीस में 10 से 12 फीसदी की बढ़ोत्तरी की गई है. दिल्ली के रहने वाले पीयूष नाहटा बताते हैं पिछले 4 साल से हम लोग मनीष सिसोदिया के घर जा रहे हैं कई शिकायतें दी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. 


दिल्ली सरकार की सह पर फीस बढ़ोत्तरी जारी- बीजेपी


दिल्ली के रहने वाले पीयूष नाहटा ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार चाहती है कि प्राइवेट स्कूलों की फीस इतनी महंगी हो जाए ताकि मजबूर होकर बच्चों सरकारी स्कूलों में दाखिला कराया जाए. उन्होंने कहा कि उनके दो बच्चे हैं और वो एक बच्चे का 12 हजार रुपए फीस भरते हैं. खुद की इतनी इनकम नहीं है जितनी फीस देनी पड़ रही है. हम दोनों हसबैंड वाइफ को कमाना पड़ता है तब जाकर कही खर्च निकाल पाते हैं. हम अपने घर का खर्चा नहीं निकाल पा रहे हैं. दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता बताते हैं कि आम आदमी पार्टी में झूठ बोलने का कॉम्पीटशन चल रहा है, उस झूठ की कलई आज खुल गई है. दिल्ली के सैकड़ों स्कूलों में दिल्ली सरकार की सह पर फीस को बढ़ाया गया है. इस अत्याचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. दिल्ली पेरेंट एसोसिएशन के साथ मिलकर हम इस लड़ाई को लड़ेंगे. दिल्ली सरकार पब्लिक स्कूलों के मैनेजमेंट का साथ दे रही है.


ये भी पढ़ें:


पुरुषों की Fertility पर बुरा असर डाल रहा कोरोना! IIT-बॉम्बे के रिसर्च से हुए चौकाने वाले खुलासे


जापान में सामने आया कोरोना वेरिएंट XE का पहला मामला, जानें क्या हैं लक्षण, कितना है खतरनाक