Delhi Crime News: केंद्रीय जांच ब्यूरो ने अपने ही मकान की बाउंड्री वॉल बनाने के बदले प्रति वर्ग फुट के हिसाब से रिश्वत ले रहे दिल्ली पुलिस के एक एसएचओ समेत तीन पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस में भ्रष्टाचार धीरे-धीरे अपनी चरम पराकाष्ठा पर पहुंच रहा है. केंद्रीय जांच ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस के कालिंदी कुंज थाने के एसएचओ समेत तीन पुलिसकर्मियों को प्लॉट की बाउंड्री वॉल कराने के बदले 39 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. आरोपी पुलिसकर्मियों के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी जारी है.


सीबीआई प्रवक्ता आरसी जोशी के मुताबिक जिन पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें दिल्ली पुलिस की कालिंदी कुंज थाने के प्रभारी एसएचओ भूषण कुमार आजाद, हवलदार राकेश यादव और सिपाही दिनेश शामिल है. सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को शिकायतकर्ता ने शिकायत की थी कि वह अपने मदनपुर खादर एक्सटेंशन भाग 3 स्थित अपने मकान की बाउंड्री वाल करवाना चाहता था, जब उसने अपना काम शुरू किया तो कालिंदी कुंज थाने के पुलिसकर्मियों ने उससे संपर्क किया और इस बाउंड्री वाल को करने के बदले रिश्वत की मांग की.


आरोप के मुताबिक इस 132 वर्ग गज के भूखंड क्षेत्र के बाउंड्री वॉल कराने के बदले एसएचओ भूषण कुमार आजाद ने अपने हवलदार राकेश यादव के माध्यम से 500 रुपये प्रति वर्ग गज रिश्वत मांगी. आरोप के मुताबिक शिकायतकर्ता ने जब इतनी रिश्वत देने में असमर्थता जाहिर की तो एसएचओ ने रिश्वत का रेट 500 रुपये से घटाकर 300 रुपये प्रति वर्ग गज कर दिया और शिकायतकर्ता को 39 हजार रुपये रिश्वत देने को कहा.


शिकायतकर्ता की शिकायत के आधार पर सीबीआई ने मामले की आरंभिक जांच की. इस जांच के दौरान आरंभिक तथ्य मिलने पर सीबीआई ने आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया. इसके बाद सीबीआई ने जाल बिछाकर 39 हजारों रुपये की रिश्वत ले रहे एसएचओ समेत तीनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया. बाद में इन तीनों के ठिकानों पर छापेमारी की गई. सीबीआई का कहना है कि इन तीनों को सीबीआई की विशेष अदालत के सामने पेश किया जाएगा. मामले की जांच जारी है.


Rahul Gandhi बोले- देश में 4 करोड़ लोगों को गरीबी में धकेला, मोदी सरकार पर तंज- 'विकास ओवरफ्लो, ऑनली फॉर हमारे दो'


UP Election: 300 यूनिट फ्री बिजली के वादे पर CM Yogi ने फिर उठाया सवाल, कहा- कोरोना काल में मैदान से गायब थी सपा