नई दिल्ली: दिल्ली में बीते शनिवार से उमस के कारण लोगों का बुरा हाल बना हुआ है. वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली में आज यानि कि सोमवार से लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में आज से झमाझम बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हो सकता है. जानकारी के अनुसार, ये दौर तीन दिन तक चलने का अनुमान लगाया गया है.


30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने का अनुमान


आईएमडी के अनुसान दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है हालांकि मौसम विभाग की ओर से अभी तक येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी नहीं किया गया है. बता दें, दिल्ली में आज 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने का अनुमान लगाया गया है.


26 जुलाई से तीन दिन दिल्ली में तेज बारिश- स्काईमेट वेदर


वहीं, स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत की माने तो सोमवार से बुधवार दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है. साथ ही उन्होंने बताया कि इस दौरान गर्मी से राहत मिलेगी वहीं, तापमान में भी गिरावट दर्ज होगी.


दिल्ली की हवा संतोषजनक


केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में शनिवार को क्वालिटी इंडेक्स 98 दर्ज किया गया जो कि संतोषजनक माना जाता है. शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को अच्छा, 51 से 200 के बीच संतोषजनक, 201-300 के बीच खराब तो वहीं, 300-400 के बीच बहुत खराब और 400-500 के बीच गंभीग माना जाता है. वहीं, इस वक्त के आंकड़े के हिसाब से दिल्ली की हवा संतोषजनक बतायी जा रही है.


यह भी पढ़ें.


प्रियंका गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा- सरकार के पास ‘शहीद किसानों’ का आंकड़ा नहीं, कृषि कानून रद्द हो