नई दिल्लीः दिल्ली में मानसून ने दस्तक दे दी है. शहर के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. बारिश के कराण जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं पेड़-पौधों भी लहलहा उठे है. बुधवार को दिल्ली के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हुई तो कुछ हिस्सों हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली. मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि मानसून आने वाले छह दिनों में दिल्ली को अपनी फुहारों से भिगो सकता है.


बता दें कि इस बार दक्षिण-पश्चिम मानसून दिल्ली में सबसे अंत में पहुंचा है. मानसून दिल्ली को तरसता छोड़कर सोमवार को अपने आखिरी पड़ाव राजस्थान के जैसलमेर और गंगानगर जिलों तक पहुंच गया था. जिसके कारण दिल्लीवालों को बारिश के लिए तरसना पड़ रहा था.


मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज भी बारिश हो सकती है. शहर का अधिकतम तापमान आज 33 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. शहर में आद्रता करीब 89 प्रतिशत रहेगी जबकि हवाओं की रफ्तार करीब 11 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. बारिश के कारण दिल्ली के लोग काफी खुश हैं तो वहीं कई इलाकों में पानी भरने की समस्या से कुछ लोगों को थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. 


वहीं गोआ, महाराष्ट्र और कच्छ में भारी बारिश देखने को मिल सकती है. इसके अलावा बारिश की मार झेल रहे पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश को भी अभी कोई राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है. 


बता दें कि आईएमडी की ओर से जम्मू-कश्मीर और राजस्थान में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा में आज हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.


आज काशी जाएंगे पीएम मोदी, 1500 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे, जानें पांच घंटे का पूरा कार्यक्रम